ताज़ा खबर
 

गुजरात में 60 साल में रिटायर होंगे भाजपा नेता, गुजरात चीफ बोले- रिश्तेदारों को भी नहीं मिलेगा टिकट

फ़रवरी में होने वाले छह महानगरपालिका को लेकर होने वाले चुनावों के मद्देनजर गुजरात भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक बुलाई गयी थी। बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि आगामी निकाय चुनाव में 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के नेताओं को टिकट नहीं मिलेगा।

bjp , west bengal , election , tmc , rathyatraप्रतीकात्मक फोटो फोटो – PTI

गुजरात में भाजपा के नेता अब 60 वर्ष की उम्र में ही रिटायर हो जायेंगे और उन्हें आगामी चुनाव में टिकट भी नहीं दिया जाएगा। हालाँकि भाजपा ने यह फैसला आने वाले निकाय चुनाव को लेकर किया है। गुजरात भाजपा के अध्यक्ष ने तो पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को भी टिकट नहीं देने का ऐलान किया है। प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा है कि भाजपा में भाई – भतीजावाद नहीं चल सकता है।

फ़रवरी में होने वाले छह महानगरपालिका को लेकर होने वाले चुनावों के मद्देनजर गुजरात भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक बुलाई गयी थी। बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि आगामी निकाय चुनाव में 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के नेताओं को टिकट नहीं मिलेगा। साथ ही तीन बार चुनाव जीत चुके उम्मीदवार भी इस चुनाव में अपनी दावेदारी नहीं ठोक सकेंगे। साथ ही किसी भी मंत्री, सांसद, विधायक और नेताओं के परिवार और रिश्तेदार के लोगों को टिकट नहीं मिलेगा। इस चुनाव में पार्टी ने युवा चेहरों को टिकट देने की योजना बनायी है।

नगर निकाय के चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी की भतीजी सोनाल मोदी ने भी चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। सोनल प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं। हालाँकि सोनल के अलावा भी कई मंत्रियों और विधायकों के रिश्तेदारों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी लेकिन प्रदेश अध्यक्ष के ताजा बयान से सभी अटकलों पर विराम लग गया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की मौजूदगी में सोमवार से प्रदेश भाजपा कार्यालय पर शुरू हुई बैठक में आगामी निकाय चुनाव की रणनीति पर चर्चा के दौरान इन निर्णयों को लिया गया । 

21 फ़रवरी को होने वाले चुनाव में अहमदाबाद, सूरत , राजकोट , वड़ोदरा , जामनगर और भावनगर महानगरपालिकाओं के लिए वोट डाले जाएंगे। इन नगरपालिकाओं में नामांकन 6 फ़रवरी तक भरे जाएंगे। वर्तमान में सभी नगरपालिकाओं पर भाजपा का कब्ज़ा है। लेकिन कांग्रेस भी इस बार के चुनाव में मजबूती से जुटी हुई है।

Next Stories
1 हरिद्वार से ग्रेटर नोएडा तक बहेगी ‘गंगा’, मई से आपके घर तक भी पहुंच सकता है गंगाजल
2 कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, मैं किसी पुलिस से नहीं डरता- दीप सिद्धू का नया वीडियो वायरल
3 Budget 2021: सरकार पर विपक्ष का निशाना, अधीर रंजन बोले, ‘रोड फॉर वोट’, अखिलेश बोले- किसान, ग़रीबों को कुछ नहीं
यह पढ़ा क्या?
X