ताज़ा खबर
 

पश्‍च‍िम बंगाल में चुनाव से पहले बीजेपी ने शुरू क‍िए नौ दफ्तर, जेपी नड्डा बोले- 38 और खुलेंगे

2019 लोकसभा चुनाव में बढ़ी सीटों और उप चुनाव में बढ़ते वोट प्रतिशत से बीजेपी के हौसले आसमान पर हैं.

bjp, jp nadda,electionबीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।

बीजेपी अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारी में पूरी तरह जुटी हुई है। इसी क्रम में पार्टी राज्य में अपने नए दफ्तरों का उद्घाटन कर रही है। फिलहाल पार्टी ने 9 दफ्तरों की शुरुआत की है। इसके अलावा 38 और कार्यालय खोले जाने की पार्टी की योजना है।

कार्यालय उद्घाटन के मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘बीजेपी कार्यालय से चलती है और अन्य पार्टी का कार्यालय घर से चलता है। अन्य राजनीतिक दल परिवार तक सीमित रह गए हैं। टीएमसी भी इनसे अलग नहीं है वो भी परिवार वाली पार्टी बन गई है लेकिन हम बीजेपी..पार्टी ही परिवार है।’

नड्डा ने आगे कहा, ‘मुझे खुशी है कि आज बीजेपी के यहां 9 कार्यालय समर्पित हुए हैं। बंगाल में आगे चलकर बीजेपी के 38 कार्यालय बनने हैं। बीजेपी के कार्यकर्ता भी बढ़ रहे और कार्यालय भी। ये कार्यालय मॉडल तरीके से सुसज्जित होगा।’

पार्टी कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल को पीएम मोदी पर पूरा भरोसा है और आगामी विधानसभा चुनाव में सभी को इसका पता चल जाएगा। नड्डा ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में पार्टी 200 सीटों के साथ सरकार बनाएगी।

बता दें कि कोलकाता में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने पार्टी के राज्य चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। वह राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। गौरतलब है कि 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उम्मीद से अधिक प्रदर्शन किया और टीएमसी की कई सीटें छीनने में कामयाब रही। लोकसभा के नतीजों को देखते हुए जेपी नड्डा विधानसभा चुनाव को लेकर पूरा जोर आजमा रहे हैं। जिससे विधानसभा चुनाव में पार्टी सत्तारूढ़ टीएमसी को करारी टक्कर दे।

बीजेपी की रणनीति की बात की जाए तो पार्टी ने चुनाव प्रबंधन के लिए टीम का गठन किया है और अलग-अलग जिलों में कई इकाइयां बनाई हैं। यही नहीं सभी बड़े नेता और केंद्रीय मंत्रियों को पार्टी का आधार मजबूत करने के लिए प्रचार करने की जिम्मेदारी दी गई है।

बता दें कि बीजेपी का 2016 विधानसभा चुनाव में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था पार्टी पिछले विधानसभा चुनाव में सिर्फ 3 सीटें जीतने में कामयाब रही थी। हालांकि बीते वक्त में  बढ़े वोट प्रतिशत से पार्टी के हौसले आसमान पर हैं। गौर किया जाए तो बीते कुछ समय में पार्टी की सक्रियता और कैडर दोनों ही राज्य में बढ़े हैं।

Next Stories
1 राजदीप सरदेसाई ने पूछा गौरव भाट‍िया से सवाल तो बीजेपी प्रवक्‍ता ने कहा- आप एक्‍ट के नाम भी गूगल क‍िए ब‍िना नहींं बता सकते
2 राहुल गांधी बोले- मोदी के शासन में सुधार का मतलब चोरी, लोकतंत्र से पाना चाहते हैं छुटकारा
3 ताजमहल के बाद अब कुतुब मीनार के अंदर भी मंदिर का दावा, ऐतिहासिक इमारत में पूजा की अनुमति मांगी, कोर्ट में केस
ये पढ़ा क्या?
X