ताज़ा खबर
 

अमित शाह का BJP सांसदों को क्षेत्र में दिवाली मनाने का फरमान, आयुष्मान भारत के लाभान्वितों संग तस्वीरें भी करें अपलोड

पार्टी के एक वरिष्ठ सांसद ने बताया कि हमारे पास पार्टी के राज्य कार्यालय की तरफ से आदेश आया है कि हमें आयुष्मान भारत के लाभार्थियों से संपर्क साधना है। इस योजना के लाभार्थियों से फीडबैक लेना है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 14, 2019 12:36 PM
पार्टी अध्यक्ष शाह ने लाभार्थियों संग तस्वीरों को नमो एप पर भी शेयर करने को कहा है। (फाइल फोटो)

भाजपा के सांसद अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों के साथ दिवाली मनाते नजर आएंगे। इतना नहीं पार्टी के सांसद अपने क्षेत्र में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों के साथ फोटो खिंचाने के बाद उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने सांसदों से ऐसा करने को कहा है।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने सांसदों को उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में दिवाली मनाने के साथ ही आयुष्मान भारत के लाभार्थियों से अनिवार्य रूप से मुलाकात करने को कहा है। पार्टी सांसद मुलाकात के दौरान आयुष्मान भारत के लाभार्थियों के अनुभवों को सुनेंगे। इसके बाद उनके साथ खींची गई तस्वीरों को सोशल मीडिया और नमो एप जैसे प्लेटफॉर्म के साथ ही भाजपा संसदीय पार्टी कार्यालय में भी शेयर करेंगे।

पार्टी के आदेश के अनुसार कार्यक्रम से संबंधित विस्तृत विवरण पार्टी के सभी सांसदों को भेज दिया गया है। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार पार्टी के एक वरिष्ठ सांसद ने बताया कि हमारे पास पार्टी के राज्य कार्यालय की तरफ से आदेश आया है कि हमें आयुष्मान भारत के लाभार्थियों से संपर्क साधना है।

इस योजना के लाभार्थियों से फीडबैक लेना है और यदि उन्हें इस योजना का लाभ लेने में कोई परेशानी आ रही है तो उसे दूर भी करना है। इतना ही नहीं हमें इस मुलाकात से जुड़ी तस्वीरों को नमो एप पर शेयर भी करना है। केंद्र सरकार की तरफ से 23 सितंबर 2018 को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को शुरू किया गया था।

मालूम हो विभिन्न मौकों पर भाजपा की तरफ से लोगों से संपर्क बनाने के लिए समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इससे पहले पार्टी ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर अपने सांसदों, मंत्रियों और नेताओं से पदयात्रा करने को कहा था। इस पदयात्रा का उद्देश्य राष्ट्रपिता के संदेश को लोगों के बीच पहुंचाना था। यह पद यात्रा 2 अक्टूबर से शुरू होकर 15 दिन तक चलनी है। भाजपा के इस गांधी संकल्प यात्रा का नारा ‘मन में है गांधी’ है।

इससे पहले विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों ने यात्रा की शुरुआत देश के अलग-अलग स्थानों से की थी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हैदराबाद, प्रकाश जावड़ेकर दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चेन्नई और पुरुषोत्तम रुपाला के हैदराबाद से यात्रा शुरू करने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 नीतीश कुमार की बैठक में बुलावा न मिलने पर भड़के BJP सांसद-विधायक, बोले- जनता हमें गाली देती है
2 MADE IN INDIA स्नाइपर राइफल्स दुश्मनों को मौत की नींद सुलाने को तैयार हैं! जानें खूबियां
3 ‘जब तक महिला की गलती नहीं, पुरुष गलती नहीं करता, भले ही वो गुंडा-मवाली हो’, मध्य प्रदेश की मंत्री की राय
ये पढ़ा क्या?
X