ताज़ा खबर
 

प्रशांत भूषण पर हमला करने से लेकर भाजपा का टिकट हासिल करने तक, ऐसा रहा है हरिनगर से उम्मीदवार बने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा का सफर

तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने साल 2011 में भाजपा की औपचारिक रूप से सदस्यता ग्रहण की थी। बग्गा भगत सिंह क्रांति सेना नामक संगठन का नेतृत्व भी कर चुके हैं। इसी संगठन पर सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण पर हमला करने का आरोप लगा था।

दिल्ली की हरिनगर सीट से भाजपा का टिकट पाने वाले तेजिंदर पाल सिंह बग्गा। (image source-twitter@Tajinderpal singh bagga)

भाजपा ने मंगलवार को दिल्ली चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। वहीं 54 सीटों पर भाजपा पहले ही अपने उम्मीदवार उतार चुकी है। भाजपा की नई सीट में तेजिंदर पाल सिंह बग्गा का भी नाम है। पार्टी ने दिल्ली की हरिनगर सीट से बग्गा को टिकट दिया है।

बता दें कि तेजिंदर पाल सिंह बग्गा दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हैं और सोशल मीडिया पर पार्टी के प्रचार के लिए जाने जाते हैं। चुनावों से पहले ही तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को टिकट मिलने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन जब भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची में बग्गा का नाम नहीं आया तो इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी बातें कही गई।

अब भाजपा की दूसरी सूची में तेजिंदर पाल सिंह बग्गा का नाम आने के बाद बग्गा के समर्थकों ने राहत की सांस ली है।

ऐसा रहा है तेजिंदरपाल सिंह बग्गा का दिल्ली की राजनीति में सफरः तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने साल 2011 में भाजपा की औपचारिक रूप से सदस्यता ग्रहण की थी। बग्गा भगत सिंह क्रांति सेना नामक संगठन का नेतृत्व भी कर चुके हैं। इसी संगठन पर सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण पर हमला करने का आरोप लगा था।

गौरतलब है कि बग्गा ने खुद ट्वीट कर प्रशांत भूषण पर हमला करने की बात कबूल की थी। हालांकि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा इस घटना की निंदा की गई थी, जिनमें लालकृष्ण आडवाणी और राजनाथ सिंह जैसे शीर्ष नेता शामिल हैं।

तेजिंदर बग्गा सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता के लिए भी मशहूर हैं और विभिन्न मुद्दों पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय देते रहते हैं। साल 2015 में तेजिंदर बग्गा उन 150 सोशल मीडिया इंफ्लुएंशर लोगों में शामिल थे, जिन्होंने पीएम मोदी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी।

साल 2017 में बग्गा को दिल्ली भाजपा का प्रवक्ता बना दिया गया था। भाजपा विरोधियों और विपक्षी पार्टियों के खिलाफ बग्गा सोशल मीडिया पर मोर्चा खोले रहते हैं। हालांकि इसके चलते वह एक बार फेक न्यूज अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर विरोधियों के निशाने पर भी आ गए थे।

इसके पहले बग्गा जम्मू कश्मीर में सैन्य अधिकारी द्वारा एक युवक को ह्युमन शील्ड बनाने की घटना की टीशर्ट बांटकर भी सुर्खियों में आ चुके हैं। बग्गा ने इस कृत्य के लिए भारतीय सेना की तारीफ भी की थी। हाल ही में दीपिका पादुकोण द्वारा जेएनयू जाने के मसले पर भी बग्गा ने दीपिका की आलोचना की थी।

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को हरिनगर सीट से टिकट दिया गया है, जो कि सिख बहुल सीट है। यह सीट पिछले चुनावों में शिरोमणि अकाली दल को मिली थी, लेकिन इस बार सीएए विरोध के चलते शिअद ने दिल्ली चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। जिसके बाद हरिनगर सीट से भाजपा ने बग्गा को टिकट दिया है। बग्गा का सामना आप के राजकुमार ढिल्लन से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस नेता का VIDEO वायरल- उद्धव सरकार में इसलिए शामिल हुए क्योंकि मुस्लिम BJP को सत्ता से बाहर रखने पर दे रहे थे जोर
2 रूम हीटर के चलते घुटा 8 पर्यटकों का दम, केरल CM ने जताया शोक
3 भाजपा के लिए 24 घंटे में दूसरा झटका! अकाली दल के बाद भाजपा के एक और सहयोगी दल ने दिल्ली चुनाव से बनाई दूरी, यह है वजह
ये पढ़ा क्या?
X