ताज़ा खबर
 

सीएम को लेकर नीतीश कुमार के विकल्प पर विचार कर सकती है बीजेपी? कैलाश विजयवर्गीय ने दिया संकेत

सवाल उठ रहा है कि क्या बीजेपी सीएम फेस के तौर पर नीतीश कुमार के विकल्प पर विचार करेगी? चुनाव से पहले तक बीजेपी की टॉप लीडरशिप ने कई बार नीतीश कुमार को ही नेता मानने की बात कही थी।

nitish kumar bjp bihar election 2020पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार चुनाव के अब तक के रुझानों में एनडीए को बढ़त मिलती दिख रही है। यदि ये रुझान नतीजों में तब्दील होते हैं तो एनडीए के लिए यह खुशखबरी होगी, लेकिन सीएम नीतीश कुमार की चिंताएं फिर भी बढ़ जाएंगी। इसकी वजह यह है कि पहली बार जेडीयू सीटों के मामले में बीजेपी के मुकाबले पिछड़ती दिख रही है। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या बीजेपी सीएम फेस के तौर पर नीतीश कुमार के विकल्प पर विचार करेगी? चुनाव से पहले तक बीजेपी की टॉप लीडरशिप ने कई बार नीतीश कुमार को ही नेता मानने की बात कही थी। हालांकि अब बीजेपी के सीनियर लीडर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि मोदी की इमेज के चलते हम बिहार में यह बढ़त बनाने में सफल हुए हैं।

यह कहकर उन्होंने स्पष्ट संकेत दिया है कि बिहार में चुनावी सफलता के लिए बीजेपी नीतीश कुमार से ज्यादा नरेंद्र मोदी को फैक्टर मानती है। यही नहीं सीएम फेस को लेकर भी कैलाश विजयवर्गीय ने स्पष्ट तौर पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

उन्होंने नीतीश कुमार का नाम न लेते हुए कहा, ‘शाम तक हम सरकार गठन के मुद्दों और नेतृत्व को लेकर फैसला लेंगे।’ नेतृत्व को लेकर फैसला लेने की बात इस बात का इशारा मानी जा रही है कि बीजेपी सीएम के तौर पर नीतीश कुमार के विकल्प पर विचार कर सकती है।

इस बीच नीतीश कुमार की पार्टी ने उम्मीद से कमजोर प्रदर्शन रहने के लिए लोकजनशक्ति पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। जेडीयू के नेता केसी त्यागी ने कहा, ‘इस बात की आशंका है कि चिराग पासवान ने हमारे वोटर बेस को कमजोर किया है।’ बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान कई बार चिराग पासवान ने कहा था कि वह बीजेपी को समर्थन देने के लिए तैयार हैं, लेकिन नीतीश कुमार को सीएम के तौर पर नहीं देखना चाहते। यही नहीं चिराग पासवान ने खुद को पीएम नरेंद्र मोदी का हनुमान भी बताया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पार्टी कार्यालय जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, उपमुख्यमंत्री ने किया बिहार के लोगों का धन्यवाद
2 व्यक्तित्व: प्रियंका राधाकृष्णन न्यूजीलैंड में भारतीय मूल की पहली मंत्री
3 विश्व परिक्रमा: बाइडन, हैरिस की शीर्ष प्राथमिकताओं में कोविड-19
यह पढ़ा क्या?
X