अखिलेश के समीकरण में बीजेपी की सेंधमारी, 10 प्रतिशत वोट बैंक के लिए ये है योगी का प्लान

सपा से राज्यसभा सांसद सुखराम सिंह यादव ने कार्यक्रम में सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसा सीएम राज्य को पहली बार मिला है।

Yogi Adityanath Akhilesh Yadav
ये चर्चा इसलिए तेज हो रही है क्योंकि सपा से राज्यसभा सांसद सुखराम सिंह यादव ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की है और अपनी ही पार्टी पर तंज किया है। (Photo Source – PTI and ANI)

यूपी के 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के चुनावी समीकरण में बीजेपी ने सेंधमारी कर ली है और 10 फीसदी यादव वोट बैंक के लिए सीएम योगी ने एक अलग प्लान बनाया है।

ये चर्चा इसलिए तेज हो रही है क्योंकि सपा से राज्यसभा सांसद सुखराम सिंह यादव ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की है और अपनी ही पार्टी पर तंज किया है। समाजवादी पार्टी के नेता का बीजेपी नेता की तारीफ करना सभी को हैरान करने वाला था।

कानपुर के जिस कार्यक्रम में सपा सांसद ने बीजेपी नेता की तारीफ की, उसमें सीएम योगी भी ऑनलाइन जुड़े थे। इस दौरान सुखराम सिंह यादव ने साफ कहा कि वो तो सपा के सांसद हैं, लेकिन उनके बेटे मोहित का रुझान भाजपा की तरफ है।

बता दें कि सुखराम सिंह यादव के पिता चौधरी हरमोहन सिंह यादव सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी थे और उनका कानपुर में बड़ा सियासी रुतबा था। लेकिन अब सुखराम का रुझान बीजेपी की तरफ दिखाई दे रहा है।

सुखराम सिंह यादव ने कार्यक्रम में सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसा सीएम राज्य को पहली बार मिला है। उन्होंने कहा कि मैंने जीवन में ऐसा सीएम नहीं देखा, जिसका कोई परिवार नहीं है, बल्कि वो पूरे प्रदेश को अपना परिवार मानते हैं।

इस दौरान सुखराम सिंह यादव ने अपनी पार्टी की ओर बिना नाम लिए निशाना साधा और कहा कि कुछ लोग राजनीति में ऐसे आ गए हैं, जिनके अंदर बहुत अहंकार है। वो नहीं जानते हैं कि राजनीति कैसे बनाई जाती है और कैसे बिगाड़ी जाती है। ऐसे लोगों के बारे में मुझे कुछ नहीं कहना।

जिस कानपुर से अखिलेश का चुनावी रथ आगे बढ़ा था, उसी जगह से सीएम योगी ने अपना चुनावी बिगुल भी फूंक दिया है और बीजेपी ने सपा के यादव वोट बैंक में सेंधमारी कर ली है।

कार्यक्रम के दौरान ऑनलाइन जुड़े सीएम योगी ने सुखराम सिंह यादव के बेटे मोहित की भी तारीफ की। मोहित का रुझान बीजेपी में है, ये जानकर सीएम योगी खुश दिखाई दिए।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
विनोद राय ने मनमोहन सिंह पर बोला हमला, कहा- ‘कांग्रेसी नेताओं ने बनाया था दबाव’
अपडेट