ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाएगी बीजेपी, सदस्य से सांसद तक को मिला फरमान

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को बीजेपी सरकार कई विश्व रिकॉर्ड बनवाने की भी तैयारी में है।

Author नई दिल्ली | September 16, 2016 8:36 AM
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पार्टी के सांसदों और विधायकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 66वें जन्मदिन को “सेवा दिवस” के रूप में मनाने की सलाह दी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि वो 17 सितंबर को पीएम मोदी के जन्मदिन पर तेलंगाना में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे। पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वो पीएम मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर, दवा वितरण शिविर, अस्पतालं में गरीब मरीजों की मदद और स्वच्छता अभियान जैसे कार्यक्रम आयोजित करें। बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पीएम मोदी के जन्मदिन पर नमो ऐप पर एक कार्यशाला का आयोजन करेंगे। पार्टी चाहती है कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर कम से कम पांच लाख लोग नमो ऐप डाउनलोड करें जिससे उन तक सरकार द्वारा शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पहुंच सके।

बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इससे पहले सूचना आई थी कि पार्टी पीएम मोदी के जन्मदिन पर  उनसे कई विश्व रिकॉर्ड बनवाना चाहती है।। पीएम मोदी इस बार अपना जन्मदिन अपने गृह प्रदेश गुजरात स्थित नवसारी में मनाएंगे। जन्मदिन पर वो 11 हजार विकलांगों को विभिन्न तरह के सहायक उपकरण और अन्य मदद देंगे। अगर ऐसा होता है तो पीएम मोदी एक ही साथ सर्वाधिक विकलांगों को सहायता उपलब्ध कराने का विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं। सरकार कार्यक्रम की समुचित वीडियोग्राफी कराएगी। ब्रिटेन से आने वाले गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सरकार तीन अन्य विश्व रिकॉर्डों पर भी नजर रखे हुए है। इनमें एक ही समय में विकलांगों द्वारा 1000 दिए जलाने का रिकॉर्ड, व्हील चेयर पर सवाल 1000 लोगों द्वारा व्यूह-रचना और 1000 बधिरों को कान की मशीन देने का रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी है। विकलांगों द्वारा एक हजार दिए जलाने का प्रदर्शन पहली बार किया जाएगा। जबकि विकलांगों द्वारा व्यूह-रचना का रिकॉर्ड अमेरिका के पास है जहां 346 विकलांगों ने ऐसा प्रदर्शन किया था। वहीं एक साथ सर्वाधिक बधिरों को कान की मशीन देने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पास है। वहां 500 लोगों को एक साथ ये मशीन दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App