ताज़ा खबर
 

BJP ने 5 राज्‍यों में बदले अध्‍यक्ष, येदियुरप्‍पा को मिली कर्नाटक की जिम्‍मेदारी

पार्टी ने विजय सांपला को बीजेपी की पंजाब इकाई का प्रमुख घोषित किया है। जबकि उत्तर प्रदेश की कमान केशव प्रसाद मौर्य को सौंपी गई है।

Author Updated: April 11, 2016 11:16 AM
PM मोदी और अमित शाह का स्‍वागत करते हुए बीएस येदियुरप्पा। (File Photo)

भाजपा ने कई राज्‍यों में नेतृत्‍व में बदलाव किया है। इसके तहत राज्‍यों के अध्‍यक्ष बदले गए हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाई का अध्यक्ष नामित किया गया है। कर्नाटक के अलावा पार्टी ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, तेलंगाना तथा अरुणाचल प्रदेश की प्रदेश इकाइयों के प्रमुख भी नियुक्त कर दिए हैं।

पार्टी ने विजय सांपला को बीजेपी की पंजाब इकाई का प्रमुख घोषित किया है। जबकि उत्तर प्रदेश की कमान केशव प्रसाद मौर्य को सौंपी गई है। पार्टी ने तेलंगाना में संगठन की कमान के. लक्ष्मण को दी है, जबकि अरुणाचल प्रदेश में पार्टी का जिम्मा तापिर गाओ को सौंपा गया है। बता दें कि पंजाब और उत्‍तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने हैं। इसके चलते ये नियुक्तियां महत्‍वपूर्ण हैं। केशव प्रसाद मौर्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं। वे युवा भी हैं और आरएसएस के साथ भी काम कर चुके हैं।

बीएस येदियुरप्पा ने भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिलवाए जाने के कारण साल 2012 में बीजेपी छोड़ दी थी। लेकिन 2014 में वह फिर से पार्टी में लौट आए थे। बीजेपी के केंद्र में सत्ता में आने के बाद अमित शाह ने उन्‍हें पार्टी के उपाध्‍यक्षों में भी शामिल किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X