मिशन चुनाव पर BJP: शाह की मौजूदगी में TMC के 4 बागी बने भाजपाई; तमिलनाडु में जारी रहेगा AIADMK से गठबंधन

तृणमूल के कई बड़े और कद्दावर नेता पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। कैलाश विजयवर्गीय के अनुसार इसी बीच तृणमूल के तीन अन्य बागी विधायकों ने अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है।

amit shah , tmc , bjpतृणमूल के बागियों के साथ मुलाकात करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो – ट्विटर / अमित शाह )

शनिवार को दिल्ली में तृणमूल के बागियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की है। मुलाकात करने वाले तीन विधायक भाजपा में शामिल भी हो गए हैं। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले विधायकों में राजीव बनर्जी और वैशाली डालमिया का नाम भी शामिल हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को तमिलनाडु के मदुरै की एक रैली में सत्ताधारी एआईडीएमके के साथ गठबंधन जारी रहने का ऐलान कर दिया है। 

इसके अलावा बंगाल में भयंकर राजनीतिक उठापटक जारी है। तृणमूल के कई बड़े और कद्दावर नेता पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के अनुसार तृणमूल के तीन अन्य बागी विधायकों ने अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है। साथ ही तीनों विधायक कल भाजपा द्वारा आयोजित की गयी बंगाल की एक रैली में मौजूद भी रहेंगे। इससे पहले तृणमूल के बागी नेता राजीव बनर्जी , वैशाली डालमिया , प्रबीर घोषाल और रथिन चक्रवर्ती ने अमित शाह के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी।

तीनों विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद एवं पार्टी प्रवक्ता सौगत रॉय ने कहा कि जो लोग छोड़कर गए हैं उनका कोई लंबा राजनीतिक इतिहास नहीं है और उनमें से अधिकतर को पार्टी में ममता बनर्जी ने शामिल किया था। इसलिए भविष्य में तृणमूल कांग्रेस सतर्क रहेगी। साथ ही तृणमूल कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता एवं मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि यदि कोई जाना चाहता है तो क्या किया जा सकता है? हम एक बड़ी पार्टी हैं। हम असंतुष्टों को सेना की तैनाती कर नहीं रोक सकते।

तमिलनाडु में एआईडीएमके के साथ गठबंधन पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को कहा कि तमिलनाडु में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन जारी रहेगा। मदुरै में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां साथ मिलकर यह चुनाव लड़ेंगी। साथ ही जे पी नड्डा ने यह भी कहा कि भाजपा ने फैसला किया है कि आने वाले समय में हम AIADMK और अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। भाजपा अध्यक्ष यहां तमिलनाडु में एक दिन के दौरे पर आए थे। उन्होंने दिन में पार्टी की कोर कमेटी की एक बैठक की अध्यक्षता भी की। 

 

जहाँ एक तरफ देशभर में किसान आंदोलन चल रहा है, दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास बम ब्लास्ट की घटना हो चुकी है वहीँ दूसरी तरफ भाजपा अलग अलग राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने तमिलनाडु चुनाव में सत्ताधारी पार्टी के साथ गठबंधन जारी रखने का ऐलान किया है। यह ऐलान भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा मदुरै के रैली में किया। इसके अलावा भाजपा बंगाल में भी अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। भाजपा तृणमूल के बागियों और नाखुश नेताओं को अपने पाले में करने में जुटी हुई है।

Next Stories
1 चिराग की LJP को नहीं मानते NDA का हिस्सा, बिहार चुनाव में हमारे गठबंधन को पहुंचाया नुकसान- बोले JDU नेता
2 राहुल ने Youtuber शेफ्स संग पकाया खाना, फिर मशरूम बिरयानी का लिया आनंद
3 बिहारः दिवंगत ऐक्टर SSR के ममेरे भाई समेत 2 को सरेराह मारी गोली, जख्मी
आज का राशिफल
X