भाजपा प्रवक्ता ने राहुल गांधी पर उठाए सवाल तो बोले कांग्रेसी नेता- यूएस में मोदी ने किया था भारत का अपमान

वीर दास के मामले में कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि यहां ‘दो भारत’ हैं, लेकिन लोग नहीं चाहते कि कोई इस बारे में दुनिया को बताए। क्योंकि ‘‘हम लोग असहिष्णु और पाखंडी’हैं।’’

gaurav bhatia , charan singh sapra, BJP, Congress
भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया और कांग्रेसी नेता चरण सिंह सापरा(फोटो सोर्स: फेसबुक/ANI)।

बॉलीवुड एक्‍टर और स्टैंड अप कॉमेडियन वीरदास की कविता को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। इसको लेकर राजनीतिक दलों में भी आपस में बहस देखने को मिल रही है। बता दें कि वीर दास ने वॉशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में ‘टू इंडिया’ को लेकर एक कविता पढ़ी। जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘‘मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन में स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है।’’

गौरतलब है कि वीर दास पर देश का अपमान करने का आरोप लगाया जा रहा है। वहीं इस मामले को लेकर एक टीवी डिबेट में भाजपा और कांग्रेस के प्रवक्ता के बीच तीखी नोकझोक देखने को मिली। दरअसल भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी को लेकर कहा, “विदेशी जमीन पर सबसे अधिक भारत का अपमान राहुल गांधी ने किया है।”

इसके बाद एंकर ने कांग्रेसी प्रवक्ता चरण सिंह सापरा से सवाल किया कि राहुल गांधी ने भी तो विदेशी धरती पर भारत को रेप कैपिटल बोला था। जवाब में सापरा ने कहा, “अगर राहुल गांधी की तुलना इसमें करते हो तो फिर नरेंद्र मोदी तो नवाज शरीफ के जन्मदिन पर चाटुकारिता करने पाकिस्तान क्यों गये थे। बिन बुलाए मेहमान, बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना बनकर।”

उन्होंने कहा, “सियोल, यूएस में जाकर मोदी ने भारत की तौहीन की थी। उन्होंने कहा था कि भारतीयों को शर्म आती है कि उनका जन्म भारत में हुआ है। अगर यह मोदी करें तो चमत्कार लेकिन वीर दास करे तो गुनहगार?”

बता दें कि इस बवाल के बीच कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल, शशि थरूर ने वीर दास का समर्थन किया है। हालांकि मनु सिंघवी ने कहा, ‘‘कुछ लोगों की बुराइयों को व्यापक बनाना और दुनिया के सामने पूरे देश के बारे में बुरा कहना ठीक नहीं है।”

वहीं वीर दास के वीडियो को लेकर नई दिल्ली जिले में डीसीपी कार्यालय में दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता आदित्य झा ने शिकायत दर्ज करवाई है। झा ने एक बयान में कहा, ‘ये फूहड़ है। ये भारत को बदनाम करने की साज़िश है। इसकी जांच होनी चाहिए।’

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
विनोद राय ने मनमोहन सिंह पर बोला हमला, कहा- ‘कांग्रेसी नेताओं ने बनाया था दबाव’
अपडेट