ताज़ा खबर
 

कश्मीर घाटी में बीजेपी के लिए आ रहे अच्छे दिन, बारामूला, अनंतनाग और श्रीनगर में पार्टी से जुड़े 23,000 कार्यकर्ता

पार्टी उपाध्यक्ष ने कहा कि राज्य में जहां मोबाइल संपर्क कमजोर हैं वहां ऑफलाइन सदस्यता अभियान पर जोर दिया जाएगा। भाजपा की तरफ से टोलफ्री नंबर पर मोबाइल से मिस्ड कॉल के जरिये सदस्य बनने की सुविधा शुरू की गई है।

BJP, BJP member, election incharge, Avinash Rai Khanna, membership drive, BJP govt, Jammu and kashmir, kashmir valley, modi govt, PM modi, swachh bharat, Baramullah, Srinagar and Anantnag, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiपार्टी का दावा है कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में उसके कार्यकर्ताओं की संख्या 5.20 लाख थी। (फाइल फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने और सूबे को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद ऐसा लगता है जैसे घाटी में भाजपा के ‘अच्छे दिन’ आ रहे हैं। कश्मीर के बारामूला, अनंतनाग और श्रीनगर में भाजपा ने 23 हजार नए कार्यकर्ताओं को अपने साथ जोड़ा है।

इसे देखते हुए पार्टी ने आने वाले महीनों में अपना समर्थन मजबूत करने के लिए विश्वास बहाली के उपाय करने पर जोर देने की योजना बनाई है। 5 अगस्त को राज्य का विशेष दर्जा समाप्त करने की घोषणा के बाद से राज्य के कई हिस्सों में अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ है। ईटी की खबर के अनुसार भाजपा के उपाध्यक्ष और राज्य के चुनाव प्रभारी अविनाश राय खन्ना का कहना है कि पार्टी ने ऑनलाइन नामांकन के जरिये राज्य में 3.50 लाख नए सदस्यों को अपने साथ जोड़ा है।

पार्टी उपाध्यक्ष ने कहा कि राज्य में जहां मोबाइल संपर्क कमजोर हैं वहां ऑफलाइन सदस्यता अभियान पर जोर दिया जाएगा। भाजपा की तरफ से टोलफ्री नंबर पर मोबाइल से मिस्ड कॉल के जरिये सदस्य बनने की सुविधा शुरू की गई है। पार्टी का मानना है कि सदस्यता अभियान अपने निर्धारित लक्ष्य से कम से कम 20 फीसदी अधिक रह सकता है। लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं की संख्या 5.20 लाख थी।

घाटी की अनुमानित आबादी 80 लाख है। भाजपा का दावा है कि जब सदस्यता अभियान शुरू किया गया था उससे पहले उसके सदस्यों की संख्या करीब एक लाख के आसपास थी। पार्टी का कहना है कि घाटी में उसके सदस्यों की संख्या में 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पार्टी का मानना है कि एक बात सुरक्षा प्रतिबंधों में ढील के बाद क्षेत्र में पार्टी के समर्थन में और अधिक बढ़ोतरी होगी।

पार्टी के चुनाव प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि पार्टी घाटी में लोगों के बीच केंद्र सरकार की उज्ज्वला, स्वच्छ भारत के तहत शौचालय निर्माण जैसी योजनाओं को लेकर जाएगी। मालूम हो कि पिछली बार हुए स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा के 1200 उम्मीदवारों ने सरपंच का चुनाव जीता था। खन्ना ने कहा कि क्षेत्र में हमारे 100 पार्षद भी हैं। अब लोगों के पास विकास के लिए सीधा पैसा पहुंच रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने उड़ाना शुरू किया मिग-21, मेडिकल जांच के बाद मिली अनुमति
2 Chidambaram CBI Case Highlights: न्यायमूर्ति आर.भानुमति की अध्यक्षता वाली SC की बेंच करेगी पी.चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई
3 नहीं रहे वित्त मंत्री अरुण जेटली, लंबी बीमारी के बाद AIIMS में निधन