ताज़ा खबर
 

बीजेडी के बागी नेता ने पीएम मोदी की इजरायल यात्रा की तारीफ, कहा- दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम राजनैतिक कारणों से राष्ट्र हित में काम नहीं करते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा को लेकर कांग्रेस ने हमला बोला था और कहा कि इससे देश को अभी तक किसी भी तरह का फायदा नहीं हुआ है।

बैजंत पांडा ने कड़ी सुरक्षा के बीच परियोजना का उद्घाटन किया। (Photo: Twitter)

बीजू जनता दल के सांसद बैजंत पांडा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजरायल यात्रा की तारीफ की है। उन्होंने पीएम की यात्रा को अच्छा कदम और दोनों देशों के बीच संबंधों में अच्छा विकास बताया। पांडा ने आगे कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ राजनैतिक शुद्धियों की वजह से हम हमेशा राष्ट्रीय हित में काम नहीं करते हैं। पांडा को अपने स्वतंत्र विचार रखने के कारण अपनी ही पार्टी की नाराजगी का सामना करना पड़ा है। ओडिया अखबार में ओडिशा निकाय चुनाव में पार्टी की खराब प्रदर्शन को लेकर पांडा ने लेख लिखा था। जिसके बाद उन्हें पार्टी प्रवक्ता पद से हटा दिया गया था। यही नहीं बीजेडी सांसद को पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध का भी सामना करना पड़ा था। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे पांडा पर कार्यकर्ताओं ने पत्थर और अंडे फेंके थे।

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा को लेकर कांग्रेस ने हमला बोला था और कहा कि इससे देश को अभी तक किसी भी तरह का फायदा नहीं हुआ है। कांग्रेस ने कहा कि यह केवल समय ही बताएगा कि प्रधानमंत्री की मौजूदा इजरायल यात्रा से देश को क्या लाभ होगा। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने अभी तक के कार्यकाल में 64 विदेशी यात्राएं की हैं। ये सभी यात्राएं देश के लिए ठोस लाभ सुनिश्चित करने की जगह केवल टीवी शो के जरिए घरेलू भारतीय दर्शकों तक ही केंद्रित रही हैं। केवल समय ही बताएगा कि 65वीं यात्रा से भारत को किस तरह का लाभ होगा, पीएम की विदेश यात्राओं का ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो भारत को पिछली यात्राओं से थोड़ा सा भी फायदा नहीं हुआ है।

कांग्रेस की ओर से यह प्रतिक्रिया ऐसे समय पर आई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री हाल ही में अमेरिका, नीदरलैंड, पुर्तगाल की यात्रा पर थे। यह भारत के किसी प्रधानमंत्री की पहली इजरायल यात्रा है। पीएम मोदी का यह दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है। रक्षा तकनीक में इजराइल दुनिया के सबसे अग्रणी देशों में एक है। भारत द्वारा साल 2012 से 2016 के बीच खरीदे गए 41 प्रतिशत हथियार इजराइल से खरीदे गए थे। अमेरिका और रूस के बाद इजराइल भारत का तीसरा सबसे बड़ा हथियार निर्यातक देश है।

Next Stories
1 अचल कुमार ज्योति होंगे देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, पीएम नरेन्द्र मोदी कर चुके हैं कामकाज की तारीफ
2 केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू के हेलिकॉप्टर की ईटानगर में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी सुरक्षित
3 GST पर सरकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- MRP में शामिल होंगे सभी टैक्स, सामान पर दिखानी होगी नई और पुरानी दोनों कीमतें
ये पढ़ा क्या ?
X