ताज़ा खबर
 

बीफ खाने की अफवाह पर मार डाले गए अखलाक के गांव में फीकी होगी दिवाली

बिसाड़ा के लोगों का कहना है कि एक आदमी मारा गया, हमारे बच्‍चे जेल में हैं। गांव में ऐसा माहौल नहीं है कि दिवाली मनाई जाए।

Author बिसाडा़ (दादरी, उत्‍तर प्रदेश) | November 11, 2015 09:56 am
बिसाड़ा में सद्भावना कबड्डी टूर्नामेंट (फोटो: गजेंद्र यादव)

दादरी (उत्‍तर प्रदेश) के बिसाड़ा गांव के लोगों का कहना है कि उनकी यह दिवाली फीकी है। 28 सितंबर को यहां 50 साल के मोहम्‍मद अखलाक की पीट-पीट कर हत्‍या कर दी गई थी। उन पर यह अफवाह फैलने के बाद हमला बोला गया था कि वह घर में गाय का मांस रखते और खाते हैं। इस मौत के सिलसिले में गांव के दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक नाबालिग भी है। एक ग्रामीण ओम महेश ने बताया, ‘एक आदमी मर गया है। हमारे बच्‍चे जेल में हैं। गांव में ऐसा माहौल है कि कोई दिवाली मनाना नही चाहता। इस बार दिवाली फीकी होगी।’ ओम महेश के होमगार्ड बेटे से भी पुलिस ने अखलाक की मौत के सिलसिले में पूछताछ की है।

अलग-अलग समुदाय के लोगों के बीच विश्‍वास का माहौल बने और शांति कायम हो, इस मकसद से स्‍थानीय प्रशासन ने शांति समिति की कई बैठकें की हैं। बैठकों के अलावा भी कई गांवों में अलग-अलग तरह की गतिविधियां की गई हैं। सोमवार और मंगलवार को बिसाड़ा में सद्भावना कबड्डी टूर्नामेंट करवाया गया। इस मौके पर पुलिस के वरिष्‍ठ अफसरों ने गांववालों से अपील की कि वे अपनी ऊर्जा का इस्‍तेमाल सकारात्‍मक रूप से करें और टीम भावना की अहमियत को को समझें। एसएसपी (गौतमबुद्ध नगर) किरण एस. ने कहा, ‘अगर किसी मैच में एक आदमी गलती कर देता है तो पूरी टीम की संभावनाओं पर असर पड़ता है। यही बात आपकी जिंदगी में भी लागू होती है। खेल और टीम भावना आपकी जिंदगी, आपके गांव और समुदायों में भी दिखनी चाहिए।’

स्‍थानीय भाजपा नेता संजय राना कहते हैं, ‘स्‍थानीय प्रशासन लोगों को एकजुट करने के लिए ऐसे प्रयास कर रहा है। यह काबिल-ए-तारीफ है। पर जो नुकसान होना था, वह तो हो गया। एक आदमी की मौत हुई और तब से हमारे बच्‍चे जेल में हैं। ऐसे में हमारे पास जश्‍न मनाने का कारण ही क्‍या बचता है?’ राना के बेटे विशाल अखलाक की मौत के केस में आरोपी हैं।

Also Read…

इखलाक का बेटा बोला- बिहार चुनाव में BJP की हार मेरे पिता को देश की श्रद्धांजलि

टीपू अगर हिंदू होते तो शिवाजी जैसा दर्जा मिलता: कर्नाड 

संघ प्रमुख भागवत बोले- बिहार में कम्‍युनल कैंपेन की वजह से हारी बीजेपी 

प्रवीण तोगड़िया की मांग- धार्मिक असहिष्‍णुता से हिंदुओं की रक्षा करे मोदी सरकार 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App