ताज़ा खबर
 

बीकानेर लैंड केस: ED ने रॉबर्ट वाड्रा से 9 घंटे तक की पूछताछ, बुधवार को भी होना पड़ेगा पेश

वाड्रा के वकील एसजे खैतान ने देर शाम पत्रकारों से कहा, "मंगलवार को उनसे (वाड्रा) से लगभग आठ से नौ घंटे पूछताछ हुई।"

बीकानेर लैंड केस को लेकर जयपुर में ईडी दफ्तर के लिए निकलते रॉबर्ट वाड्रा। पूर्वी यूपी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उस दौरान साथ देखी गईं। (फोटोः पीटीआई)

उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीकानेर में कथित जमीन घोटाला मामले के सिलसिले में मंगलवार (12 फरवरी, 2019) को राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पर अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की। तकरीबन नौ घंटे तक चले सवाल-जवाब के दौर में उनके साथ मां मॉरीन भी मौजूद रहीं।

वाड्रा के वकील एसजे खैतान ने देर शाम पत्रकारों से कहा, “मंगलवार को उनसे (वाड्रा) से लगभग आठ से नौ घंटे पूछताछ हुई। जांच कल (बुधवार) भी जारी रहेगी, लिहाजा उन्हें सुबह साढ़े 10 बजे ईडी दफ्तर में पेश होना पड़ेगा। अधिकारियों ने उनकी मां से पूछताछ पूरी कर ली है।”

मंगलवार को वह सुबह साढ़े 10 बजे से रात साढ़े आठ बजे तक ईडी दफ्तर में रहे। इस बीच, उन्हें खाना खाने के लिए एक घंटे का ब्रेक दिया गया। रात साढ़े आठ बजे जैसे ही वह दफ्तर से बाहर निकले वहां मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की।

वकील के मुताबिक, वाड्रा की मां मौरीन की तबीयत ठीक नहीं है। उनका इलाज चल रहा है, लिहाजा उन्हें बुधवार को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया। हालांकि, उन्होंने जांच में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया। इससे पहले, सुबह साढ़े दस बजे वाड्रा मां मौरीन के साथ अंबेडकर सर्किल स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे थे। वाड्रा संग उस दौरान पत्नी प्रियंका भी उन्हें छोड़ने आई थीं। मौरीन लगभग एक घंटे बाद वहां से चली गई थीं।

उधर, ईडी के सामने हाजिर होने से पहले वाड्रा ने फेसबुक पर पोस्ट में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर लोकसभा चुनाव से पहले बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया। ईडी दफ्तर की ओर जाने वाली सड़कों के किनारे के कुछ पोस्टर लगे थे। उन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल, प्रियंका और वाड्रा के फोटो के साथ ”कट्टर सोच नहीं युवा जोश” जैसे नारे लिखे मिले।

हालांकि, कांग्रेस के स्थानीय पदाधिकारियों ने इन पोस्टरों के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। ईडी दफ्तर के बाहर कुछ कांग्रेसेयों ने प्रियंका जिंदाबाद और प्रधानमंत्री के खिलाफ ”चौकीदार चोर है” के नारे लगाए। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App