ताज़ा खबर
 

इखलाक का बेटा बोला- बिहार चुनाव में BJP की हार मेरे पिता को देश की श्रद्धांजलि

सितंबर में ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा गांव में मोहम्‍मद इखलाक नाम के शख्‍स की सिर्फ इसलिए हत्‍या कर दी गई थी, क्‍योंकि गांव के कुछ लोगों को उस पर गौमांस खाने का शक था।

इखलाक का बेटा मोहम्मद सरताज

सितंबर में ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा गांव में मोहम्‍मद इखलाक नाम के शख्‍स की सिर्फ इसलिए हत्‍या कर दी गई थी, क्‍योंकि गांव के कुछ लोगों को उस पर गौमांस खाने का शक था। इखलाक की जिस तरह से पीट-पीटकर हत्‍या की गई, उसने देश को हिलाकर रख दिया था। घटना के बाद इखलाक के घर सबसे पहले जो राजनीतिक हस्‍ती पहुंची थी, उनका नाम है महेश शर्मा। बीजेपी के कद्दावर नेता हैं और जिस क्षेत्र में घटना हुई थी, वहां के सांसद। महेश शर्मा ने हत्‍या को हादसा करार दिया था। उस वक्‍त इखलाक का बेटा मोहम्मद सरताज कोई जवाब नहीं दे पाया था, लेकिन अब उसने बीजेपी पर कड़ा प्रहार किया है।

इंडियन एयरफोर्स में कॉर्पोरल सरताज ने रविवार को बिहार चुनाव में हुई बीजेपी की हार को अपने पिता के लिए श्रद्धांजलि बताया है। उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘बिहार के लोग सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ एकजुट हो गए थे। इस देश में नफरत के लिए कोई जगह नहीं है। लोगों को महसूस करना चाहिए कि धर्म के नाम पर लड़ने से कुछ नहीं होने वाला है। मैं सभी नेताओं से अपील करता हूं कि सत्‍ता के लिए वे देश को न बांटें।’ इखलाक के बेटे ने पिता की हत्‍या के बाद कहा था कि वह गांव छोड़कर नहीं जाएगा।

इखलाक की हत्‍या के मामले पर कई बीजेपी नेताओं ने भड़काऊ बयान दिए थे। इनमें मुंबई के पूर्व कमिश्‍नर और बीजेपी सांसद सत्‍यपाल सिंह भी थे, जिन्‍होंने दादरी कांड को छोटी घटना बताया था। पार्टी के उत्‍तर प्रदेश से विधायक संगीत सोम के खिलाफ तो दादरी कांड में मुकदमा भी दर्ज है।

Also Read…

Next Stories
1 गुजरात निकाय चुनावों में भी साफ होगी भाजपा: पटेल समुदाय
2 आडवाणी हुए 88 साल के, प्रणब और मोदी ने दी शुभकामनाएं
3 श्रीलंका ने तीसरा वनडे भी जीता, वेस्ट इंडीज का सूपड़ा साफ
यह पढ़ा क्या?
X