ताज़ा खबर
 

अचानक धमाका हुआ, झटके से सब गिर पड़े, सीमांचल एक्‍सप्रेस के यात्रियों ने सुनाई आपबीती

Seemanchal Express Train Accident Today, Bihar Train Accident News : Bihar Seemanchal Express Train Accident News : हादसे के बाद रेलवे व स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा है। अब ट्रेन दुर्घटना को लेकर उसमें सफर करने वाले यात्रियों ने दहला देने वाले हादसे के बारे में बताया है। हादसा इतना भयावह था कि ट्रेन के डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़ गए हैं।

Bihar Seemanchal Express Train AccidentBihar Seemanchal Express Train Accident : रेल हादसे के बाद राहत-बचाव कार्य में जुटी टीमें।

Bihar Seemanchal Express Train Accident : बिहार में रविवार (3 फरवरी) को एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। वैशाली जिले में सीमांचल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे बिहार के पटरी से उतरने से 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि दर्जनों लोग दुर्घटना में घायल बताए जा रहे हैं। यह ट्रेन दिल्ली आ रही थी। हादसा सुबह 3 बजकर 58 मिनट पर सहदेई में हुआ। जब सभी पैसेंजर्स नींद के आगोश में थे तब अचानक एक झटके में सामान्य श्रेणी का एक डिब्बा, वातानुकुलित श्रेणी का एक डिब्बा बी3, शयनयान श्रेणी के डिब्बे एस8, एस9, एस10 और चार अन्य डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के बाद रेलवे व स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा है। अब ट्रेन दुर्घटना को लेकर उसमें सफर करने वाले यात्रियों ने दहला देने वाले हादसे के बारे में बताया है। हादसा इतना भयावह था कि ट्रेन के डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़ गए हैं।

अपने परिवार के साथ प्रयागराज के लिए निकले एक शख्स ने बताया कि, ‘मैंने एक जोरदार धमाका सुनी। इसके बाद बर्थ से कोच के फर्श पर गिर गया। रात होने के चलते अंदर की लाइट बंद थीं। जिससे कोच में अंधेरा था। मैं कुछ भी नहीं देख सकता था। उठने के बाद जहां भी पैर रखे वहां कांच के टुकड़े पड़े थे। इसके बाद मैंने मैंने अपने पिता को अपने कंधों पर उठा लिया और उन्हें टूटी हुई खिड़की से बाहर निकाला’।

रेल हादसे को लेकर एसडीआरएफ के कमांडेंट विजय सिन्हा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि सात मृतकों में से छह शवों की पहचान कर ली गई है। इनमें से तीन बंगाल के रहने वाले थे, जबकि तीन लोग खगड़िया (बिहार) के निवासी थे। हादसे में मारे गए सात में से छह लागों की पहचान सायदा खातून (45), अंसर आलम (21), सुदर्शन दास (60), इल्चा देवी (60), इन्द्रा देवी (65) और समसुद्दीन आलम (25) के रूप में हुई। राज्य सरकार ने उनके शव बंगाल और खगड़िया में परिजन के पास भेजने के बंदोबस्त कर लिए हैं। रेलवे ने सोनपुर 06158221645, हाजीपुर 06224272230 और बरौनी 06279232222 के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

वहीं, हादसे के बाद मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है। जबकि घायलों को एक-एक लाख मदद के रूप में दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे पर खेद प्रकट किया। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार ट्रेन हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं से पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने की भी अपील की।

Next Stories
1 प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि: इसी महीने से खातों में जाएगा पैसा, आंकड़े पहले से तैयार
2 Kerala Pournami Lottery RN-377 Today Results : इन सभी की बदल गई किस्मत, देखें लिस्ट
3 कमलनाथ, गहलोत, अहमद पटेल को एक लाइन में बिठाया, राहुल बोले- मुश्किल था, पर कर लिया
ये पढ़ा क्या?
X