ताज़ा खबर
 

बिहारः मांझी जी का मन डोल रहा है, तो RJD का गेट खुला है, आ जाएं…HAM चीफ को लेकर बोले तेज प्रताप

मीडिया से बातचीत करते हुए तेज प्रताप यादव ने बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी को भी राजद में आने का न्योता दे दिया। राजद नेता ने कहा कि जिसका जिसका मन डोले, वो यहां आ जाएं।

मीटिंग से पहले राजद नेता तेज प्रताप यादव ने कहा कि अगर मांझी जी का मन डोल रहा है तो RJD का दरवाजा खुला है। (एक्सप्रेस फोटो: आलोक जैन/ प्रशांत रवि)

बिहार के राजनीतिक गलियारे में हलचलें तेज हो गई हैं। शुक्रवार को राजद नेता व लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और HAM चीफ जीतन राम मांझी से मिलने पहुंचे। मीटिंग से पहले मीडिया से बात करते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा कि अगर मांझी जी का मन डोल रहा है तो RJD का गेट खुला है, आ जाएं।

शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर उनके बड़े बेटे व राजद नेता तेज प्रताप यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। दोनों नेताओं की यह मुलाक़ात बंद कमरे में हुई. मुलाक़ात के दौरान कई तरह के कयास लागए जा रहे थे और राजनीतिक अटकलें भी लगनी शुरू हो गईं थी। हालांकि मीटिंग ख़त्म होने के बाद दोनों नेताओं ने मीडिया के सामने आकर कहा कि ये पारिवारिक मिलन है और इसका कोई राजनैतिक मतलब नहीं हैं।

वहीं मीटिंग से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए जब तेज प्रताप यादव से जीतन राम मांझी को लेकर सवाल पूछा गया तो राजद नेता ने कहा कि अगर मांझी जी का मन डोल रहा है तो RJD का दरवाजा खुला है, आ जाएं। साथ ही तेज प्रताप ने बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी को भी राजद में आने का न्योता दे दिया। तेज प्रताप यादव ने कहा कि जिसका जिसका मन डोले, वो यहां आ जाएं।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी मीटिंग के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि तेजप्रताप यादव से मुलाक़ात के दौरान कोई राजनैतिक बातचीत नहीं हुई। साथ ही एनडीए से बाहर जाने के सवाल उन्होंने कहा कि हिंदुस्तानी आवामी मोर्चा(हम) एनडीए का घटक दल है। तेज प्रताप यादव से मुलाक़ात को लेकर जीतन राम मांझी ने कहा कि मिलना जुलना लगा रहना चाहिए। साथ ही तेज प्रताप यादव की ओर से राजद के साथ जाने का ऑफर मिलने की संभावनाओं को उन्होंने सिरे से नकार दिया।

बीते कुछ दिनों से बिहार में सत्ताधारी एनडीए गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सरकार में शामिल राजनैतिक दल ही अपने सहयोगी पार्टी की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। हाल ही में बांका के मदरसे में हुए विस्फोट के बाद बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल के बयान पर जीतन राम मांझी ने बिना नाम लिए इशारों ही इशारों में भाजपा को अपनी मानसिकता ठीक रखने की नसीहत दे डाली। 

भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कहा था कि मदरसों में सिर्फ आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है। बांका के मदरसे में हुए ब्लास्ट से यह बात साबित होती है। भाजपा विधायक के बयान पर जीतन राम मांझी ने बिना नाम लिए हुए कहा कि गरीब दलित जब आगे बढ़े तो नक्सली, गरीब मुसलमान जब मदरसे में पढ़े तो आतंकी, भाई साहब ऐसी मानसिकता से बाहर निकलिए,यह राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए ठीक नहीं। हम बांका बम विस्फोट की घटना की उच्चस्तरीय जाँच की मांग करतें हैं।

Next Stories
1 घर-घर राशन योजना: केंद्र की आपत्ति पर मनीष सिसोदिया बोले, BJP ‘भारतीय झगड़ा पार्टी’ बन गई है
2 बंगालः बेटे सुभ्रांशु संग टीएमसी में शामिल हुए मुकुल रॉय, भाजपा से मोहभंग
3 ट्व‍िटर पर आद‍ित्‍य नाथ को टक्‍कर दे रहे अख‍िलेश, PM से योगी की मुलाकात पर ऐसे मजे ले रहा सोशल मीड‍िया
ये पढ़ा क्या?
X