ताज़ा खबर
 

बिहारः RLSP का JDU में विलय, बोले कुशवाहा- अब से हम नीतीश के नेतृत्व में साथ खड़े हैं

रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, "देश और राज्य हित में बिहार में समान विचारधारा वाले लोगों को साथ आना चाहिए। यह मौजूदा राजनीतिक स्थिति की जरूरत है। ऐसे में Rashtriya Lok Samta Party ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में JD(U) के तहत विलय करने का फैसला लिया है। हम अब से उनके साथ खड़े हैं।"

मीडिया को संबोधित करते हुए RLSP नेता उपेंद्र कुशवाहा।

बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) का रविवार को जनता दल यूनाइटेड (JDU) में विलय हो गया। रालोसपा के मुखिया उपेंद्र कुशावाहा ने कहा कि वह अब से नीतीश के नेतृत्व में जदयू के साथ खड़े हैं।

रविवार को सूबे की राजधानी पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आज राष्ट्रीय परिषद की बैठक में निर्णय लिया गया। उन्होंने आगे कहा, “देश और राज्य हित में बिहार में समान विचारधारा वाले लोगों को साथ आना चाहिए। यह मौजूदा राजनीतिक स्थिति की जरूरत है। ऐसे में Rashtriya Lok Samta Party ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में JD(U) के तहत विलय करने का फैसला लिया है। हम अब से उनके साथ खड़े हैं।”

उन्होंने इसके अलावा नीतीश को अपना बड़ा भाई बताया। कहा, “इस विलय से बिहार का फायदा होगा। यह राजनीतिक सौदेबाजी नहीं है। जदयू में मेरी भूमिका नीतीश कुमार तय करेंगे। बिहार की जनता का हुक्म था और उसी आदेश का पालन करेंगे। शिक्षा को लेकर अब साथ काम करेंगे।”

कुशवाहा के जदयू में शामिल होने पर पुर्व सीएम जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर कहा- कुशवाहा के शामिल होने का फ़ैसला राज्य और देशहित में है।

इससे पहले, 12 मार्च को कुशवाहा की पार्टी में फूट पड़ गई थी। रालोसपा के 30 से अधिक राज्य और जिला स्तर के पदाधिकारी राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गए थे। रालोसपा की राष्ट्रीय और राज्य कार्यकारिणी की बैठकें शुरू होने से महज एक दिन पहले यह घटनाक्रम देखने को मिला।

राजद नेता तेजस्वी यादव की मौजूदगी में उनकी पार्टी में शामिल होने वाले रालोसपा के नेताओं में राज्य के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र कुशवाहा, राज्य के प्रधान महासचिव निर्मल कुशवाहा और राज्य की महिला प्रकोष्ठ प्रमुख मधु मंजरी मेहता शामिल हैं।

Next Stories
1 इंटरव्यू के दौरान जब एंकर के सामने कान पकड़ने लगे J&K के पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला, जानें- क्या है पूरा मामला?
2 हार गईं ममता तो काट लूंगा अपना पंजा- TMC नेता का ऐलान, BJP नेत्री का जवाब- चाहती हूं, ये नौबत न आए…
3 दिल्ली वाली ठगी सरकार को भगाओ यहां से…यही मकसद है- बंगाल में किसानों की दस्तक पर बोले टिकैत; ममता पर कही ये बात
यह पढ़ा क्या?
X