ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: टिकट नहीं मिलने पर पासवान के दामाद ने की बगावत

लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधू ने बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर बगावत का झंडा उठा लिया है..

Author पटना | September 20, 2015 11:17 AM
लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधू ने बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर बगावत का झंडा उठा लिया है। (पीटीआई फाइल फोटो)

लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधू ने बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर बगावत का झंडा उठा लिया है। उन्होंने शनिवार को एलान किया कि राजग प्रत्याशियों को हराने के लिए दलित सेना सभी जिलों में अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। साधू दलित सेना के अध्यक्ष हैं। उन्होंने दलित सेना के सभी जिलाध्यक्षों की बैठक बुलाई और कहा कि जिस तरीके से पार्टी में टिकट का बंटवारा किया गया, उसके खिलाफ रविवार को रामविलास पासवान का पुतला फूंका जाएगा।

दलित सेना समाज के कमजोर तबके के लोगों का एक संगठन है जिसे रामविलास पासवान ने शुरू किया था। साधू औरंगाबाद जिले में सुरक्षित सीट कुटुंबा से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन यह सीट पूर्व मुख्यमंत्री और हम के संस्थापक जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष कुमार सुमन को आबंटित कर दी गई। साधू ने कहा कि उन्हें टिकट नहीं दिया गया लेकिन रामविलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस और लोजपा प्रमुख के एक अन्य भाई रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस राज को टिकट दे दिया गया।

साधू ने कहा कि मेरे दावे को इस तथ्य के बावजूद दरकिनार कर दिया गया कि मुझे 2010 के चुनाव में मसौढ़ी सीट से 53000 वोट मिले थे। उन्होंने कहा कि लोजपा प्रमुख का विरोध करने में उनकी पत्नी उनके साथ होंगी और समूचे बिहार में राजग उम्मीदवारों के खिलाफ प्रचार करेंगी। दलित सेना प्रमुख ने आरोप लगाया कि लोजपा में टिकट बंटवारे में पैसे ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान और उनके पुत्र चिराग पासवान उन लोगों का समर्थन कर रहे हैं जिन्होंने कथित तौर पर दलितों की हत्या की या उन पर हमला किया।

लोजपा अध्यक्ष पर अपनी जाति के लोगों को भूल जाने के लिए जोरदार हमला करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि पासवान बेचैन हो जाते हैं जब कोई पासवान मेरे पांव छूता है। लोजपा ने शुक्रवार को अपने 12 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। सूची जारी करते हुए लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा था कि 40 में से 29 सीटों पर भाजपा और राजग के अन्य सहयोगियों के साथ आम सहमति है जबकि 11 अन्य सीटों को अंतिम रूप देने पर बातचीत जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App