ताज़ा खबर
 

Bihar Elections: NDA में सीट बटवारे को लेकर अमित शाह लेंगे अंतिम फैसला

Bihar Elections एनडीए की सहयोगी राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी और हिन्‍दुस्‍तानी अवाम मोर्चा ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी को अधिकृत किया है।

Author नई दिल्ली | September 11, 2015 11:33 AM
Bihar Election: NDA में सीट बटवारे को लेकर अंतिम फैसला

एनडीए की सहयोगी राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी और हिन्‍दुस्‍तानी अवाम मोर्चा ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी को अधिकृत किया है।

भाजपा के राज्‍य के चुनाव प्रभारी और केन्‍द्रीय मंत्री अनंत कुमार ने इस मुद्दे पर विचार के लिए गुरुवार को नई दिल्‍ली में राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेन्‍द्र कुशवाहा और हिन्‍दुस्‍तानी अवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी से अलग-अलग बातचीत की।

बाद में कुशवाहा ने बताया कि उन्‍होंने सीट बंटवारे के बारे में अंतिम फैसला लेने के लिए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह को अधिकृत करते हुए पत्र लिखा है और कहा है कि उनकी पार्टी उनके निर्णय का सम्‍मान करेगी।
Also Read: ‘Bihar Elections 2015 में लहर सुनामी की तरह उभरेगी BJP’ –

अपनी पार्टी राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी की ओर से एक पत्र लिख कर अमित शाह से कहा है कि जो भी तय करना है भारतीय जनता पार्टी तय करे हम लोग बिल्‍कुल उनके निर्णय से सहमत होंगे।

जीतन राम मांझी ने भी कहा है कि वे इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के फैसले को स्‍वीकार करेंगे क्‍योंकि उनकी पार्टी को प्रधानमंत्री और अमित शाह पर पूरा भरोसा है।

जो बिहार के हित में होगा एनडीए के हित में होगा वो करेंगे ये दोनों शख्‍स यानी प्रधानमंत्री और राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष इसके लिए हमने उनको अधिकृत कर दिया है।

इस बीच, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बिहार चुनाव में सभी दो सौ 43 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। उधर, भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी, मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी और भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी -मार्क्‍सवादी लेलिनवादी सहित छह वामपंथी दल आज सीटों के बंटवारे की घोषणा करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App