ताज़ा खबर
 

मुलायम ने नीतीश को बताया ‘धोखेबाज़’

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पता नहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद की क्या मजबूरी थी कि चारा घोटाला मामले..
Author भभुआ | October 12, 2015 08:29 am
सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव (पीटीआई फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पता नहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद की क्या मजबूरी थी कि चारा घोटाला मामले में नीतीश के उनको सजा दिलवाने के बावजूद वह उनके साथ जा खड़े (बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन) हुए।

कैमूर जिले के जगजीवन स्टेडियम में सोमवार को एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए मुलायम ने नीतीश पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पता नहीं लालू जी की क्या मजबूरी थी कि वे चारा घोटाला मामले में नीतीश द्वारा उनको सजा दिलवाने के बावजूद वह उनके साथ जा खड़े (बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन) हुए।

उन्होंने कहा कि चारा घोटाले में पांच साल की सजा होने से लालू को भारी राजनीतिक नुकसान हुआ पर आश्चर्य है कि उन्होंने नीतीश के साथ जाने का निर्णय लिया। मुलायम ने नीतीश को धोखेबाज बताते हुए कहा कि जनता परिवार को एकजुट करने में उन्होंने शुरुआत में तो सहयोग किया पर बाद में धोखा दिया।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बने नीतीश नीत धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन में सपा के लिए पहले एक भी सीट नहीं देने और बाद में छोड़ी गई तीन सीटें राकांपा के अस्वीकार कर दिए जाने पर उक्त सीटों के साथ लालू ने अपनी दो सीटें (कुल पांच) सपा को दी थी जिसे लेने से इनकार करते हुए उसने महागठबंधन से नाता तोड़कर राकांपा सहित चार अन्य दलों के साथ मिलकर तीसरे मोर्चे का गठन कर लिया था।

मुलायम ने नीतीश के अपने शासनकाल के दौरान किए गए विकास के दावे पर प्रश्न खड़ा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार ने साढ़े तीन साल की अवधि में जितना विकास का काम किया उतना नीतीश अपने दस साल के शासनकाल के दौरान नहीं कर पाए।

उन्होंने लालू और नीतीश पर समाजवादी विचाराधारा को छोड़कर कांग्रेस के साथ हाथ मिला लेने के लिए उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जनता इन्हें पहचान चुकी है और अब वह उनके झांसे में नहीं आने वाली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    ASHOK KUMAR
    Oct 13, 2015 at 3:40 pm
    लालू चोर , नितीश धोखेबाज , मोदी मेहनती और ईमादार है , मोदी को वोट करो
    (0)(0)
    Reply
    1. R
      ratansingh
      Oct 12, 2015 at 7:35 pm
      पहली बार ी बोले है मुल्ला यम सिंह जी
      (1)(0)
      Reply