ताज़ा खबर
 

लालू यादवः 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी SP

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज घोषणा की कि समाजवादी पार्टी बिहार में पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Author पटना | August 29, 2015 5:56 PM
5 सीटों पर होगा sp का चुनाव

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज घोषणा की कि समाजवादी पार्टी बिहार में पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

लालू यादव ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महागठबंधन में जनता दल यूनाइटेड-राष्ट्रीय जनता दल को 100-100, कांग्रेस को 40 तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को तीन सीटें मिली थी। राकांपा ने सीट लेने से इंकार कर दिया।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी के खाते के दो सीटों को सपा को दे दिया गया है और इस तरह से सपा अब कुल पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की ओर से सीट को लेकर किसी तरह की मांग नही की गयी थी।
उन्होंने कहा कि महागठबंधन पूरी एक जुटता के साथ विधानसभा के चुनाव में साम्प्रदायिक शक्तियों का डट कर मुकाबला करने के लिये तैयार है।

लालू यादव ने कहा कि इस बार का विधानसभा चुनाव आम चुनाव नही है और इस चुनाव पर देश की नजर लगी हुयी है। देश को बचाना है तो निजी स्वार्थ को तिलांजली देनी होगी। उन्होंने कहा कि बिहार में जंगल राज की बात करने वाले लोगों को यह बताना चाहिए कि आज गुजरात में आग क्यों लगा हुआ है। गुजरात मॉडल का भंडाफोड़ हो गया है।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा के चुनाव में देश के लोगों को भ्रम में डालकर धोखा दिया गया लेकिन इस बार बिहार धोखा खाने वाला नही है। लोकसभा चुनाव के समय युवाओं को गुमराह किया गया।

लालू ने कहा कि महागठबंधन की ओर से कल यहां आयोजित स्वाभिमान रैली की तैयारी पूरी कर ली गयी है। गांव-गांव से लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि रैली अभूतपूर्व होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App