ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: मांझी ने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी..

Author पटना | September 19, 2015 08:44 am
बिहार विधानसभा चुनाव में राजग के घटक के तौर पर हम 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। (पीटीआई फाइल फोटो)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस सूची में कई नाम पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और उनके रिश्तेदारों के हैं। राजग के घटक के तौर पर हम 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि वह जहानाबाद जिले की अपनी पुरानी सीट मखदूमपुर (सुरक्षित) से चुनाव लड़ेंगे। मांझी के बेटे संतोष कुमार औरंगाबाद जिले की कुटुम्बा (सुरक्षित) सीट से चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष शकुनी चौधरी मुंगेर में तारापुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके बेटे राकेश कुमार खगड़िया से चुनाव लड़ेंगे। शकुनी चौधरी के दूसरे बेटे सम्राट चौधरी को हम ने खगड़िया जिले की परबत्ता सीट से उम्मीदवार बनाया है। हम ने उन विधायकों को भी उम्मीदवार बनाया है जो नीतीश कुमार के खिलाफ टकाराव के समय मांझी के साथ थे। पूर्व मंत्री बिशेन पटेल वैशाली और शाहिद अली खान को सीतामढ़ी की सुरसंड विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

जद (एकी) के खिलाफ जाने के बाद अपनी सदस्यता खोने वाले विधायक रवींद्र राय वैशाली जिले की महुआ सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस सीट पर लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप चुनाव लड़ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App