ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: भाजपा के निशाने पर रहे भीम सिंह अब ‘कमल’ के साथ

जद (एकी) सरकार में मंत्री रहे भीम सिंह ने शुक्रवार को भाजपा का दामन थाम लिया, जिसपर भाजपा ने दावा किया कि महागठबंधन के साथ अब अति पिछड़ी जाति का कोई भी...

Author पटना | October 24, 2015 16:07 pm
(भाजपा)

जद (एकी) सरकार में मंत्री रहे भीम सिंह ने शुक्रवार को भाजपा का दामन थाम लिया, जिसपर भाजपा ने दावा किया कि महागठबंधन के साथ अब अति पिछड़ी जाति का कोई भी लोकप्रिय नेता नहीं है।

दूसरी ओर जद (एकी) ने भाजपा पर हमला करते हुए उसे याद दिलाया कि कैसे उन्होंने भारतीय जवानों के संबंध में सिंह के विवादित बयान के बाद एक दिन के हड़ताल का आयोजन किया था। अति पिछड़ी जाति के नेता सिंह ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर केंद्रीय मंत्रियों अनंत कुमार और धर्मेंद्र प्रधान, राज्य के वरिष्ठ नेताओं सुशील कुमार मोदी और बिहार पार्टी प्रमुख मंगल पांडेय के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

नीतीश के कैबिनेट में रहते हुए सिंह ने, जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैनिकों की हत्याओं पर नौ अगस्त 2013 को कहा था, ‘लोग शहीद होने के लिए सेना में जाते हैं’। गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बयान को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। मोदी ने 2013 में रेवाड़ी में सैनिकों की एक रैली के दौरान भी उनकी आलोचना की थी।

जद (एकी) नेता के रूप में सिंह नीतीश कुमार और जीतन रात मांझी दोनों ही सरकारों में रहे हैं। बाद में मांझी और नीतीश में अनबन के दौरान उन्होंने मांझी का पक्ष लिया था आज भाजपा में शामिल हो गए। अति पिछड़ी जाति के लोकप्रिय नेता के अपनी पार्टी में शामिल होने से उत्साहित, राज्य भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जद (एकी) और राजद के पास अब अति पिछड़ी जाति का कोई बड़ा नेता नहीं है। राज्य पार्टी प्रमुख मंगल पांडेय ने भी यही बात दोहराई।

भाजपा और मोदी की तारीफ करते हुए, भीम सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया और उन्हें ‘अभिमानी और भ्रष्ट’ बताया। बिहार के मतदाताओं में अति पिछड़ी जाति की संख्या करीब 30 फीसद है। इस बीच जद (एकी) ने सिंह को भाजपा में शामिल किए जाने पर हमला किया।

जद (एकी) प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, ‘भीम सिंह के विवादित बयान पर भाजपा ने 2013 में बिहार में एक दिन की हड़ताल की थी और नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी में सैनिकों की रैली में उनकी टिप्पणी का जिक्र किया था। इसने भाजपा के असली चाल, चरित्र और चेहरे का पर्दाफाश कर दिया है’। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी और महागठबंधन के लिए अच्छा है कि ऐसे तत्त्व भाजपा में जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App