ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: चुनाव आयोग ने बरामद किए 39 करोड़ रुपए, विदेशी मुद्रा

बिहार विधानसभा चुनाव के आखिरी और पांचवें चरण की वोटिंग से एक दिन पहले तक चुनाव आयोग ने लगभग 39 करोड़ रुपए नकद और 1.67 लाख लीटर से ज्यादा शराब बरामद किया है..

Author नई दिल्ली | November 4, 2015 7:40 PM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव के आखिरी और पांचवें चरण की वोटिंग से एक दिन पहले तक चुनाव आयोग ने लगभग 39 करोड़ रुपए नकद और 1.67 लाख लीटर से ज्यादा शराब बरामद किया है।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, टीम ने अभी तक 70.40 लाख की नेपाली मुद्रा, 24.51 लाख मूल्य के भारतीय जाली नोट और 60.30 लाख की विदेशी मुद्रा के अलावा 19.86 करोड़ की भारतीय मुद्रा बरामद की है। इसके अतिरिक्त चुनाव आयोग की दिशा निर्देश पर आयकर विभाग ने पिछले महीने खोजी अभियान में दिल्ली और मुजफ्फरपुर से 19 करोड़ रुपए नकद बरामद किए थे।

चुनाव आयोग द्वारा गठित उड़न दस्ता ने बिहार चुनाव के दौरान ग़ैरकानूनी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखी हुई है। यह दल काले धन और अन्य सभी अनैतिक और चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रभावित करने वाले किसी भी कार्यवाही पर अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत है।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App