scorecardresearch

सारे इकट्ठे होकर 2065 में मोदी को संसद से कर देंगे विदा- लालू यादव की फ‍िसली जुबान, नीतीश ने करवाया सुधार

Bihar: सोनिया गांधी से हुई मुलाकात को लेकर लालू यादव ने कहा कि हम दोनों(नीतीश कुमार और लालू यादव) साथ में मिले हैं। भाजपा को हटाना है और देश को बचाना है।

सारे इकट्ठे होकर 2065 में मोदी को संसद से कर देंगे विदा- लालू यादव की फ‍िसली जुबान, नीतीश ने करवाया सुधार
दिल्ली दौरे के दौरान लालू यादव और नीतीश कुमार(फोटो सोर्स: PTI)।

Nitish Kumar And Lalu Prasad Yadav meet Sonia Gandhi: भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए विपक्षी दलों की बैठकों का दौर जारी है। इस बीच विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए रविवार(25 सितंबर) को बिहार के सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की।

सोनिया गांधी से हुई मुलाकात के बाद मीडिया से बात करने के दौरान लालू यादव की जुबान फिसलती दिखी। उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव की जगह, पहले 2064 और फिर 2065 कहा। उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो कहते दिख रहे हैं, “सोनिया गांधी जी से हमने आग्रह किया है कि आपकी सबसे बड़ी पार्टी है, आप सबको(विपक्षी दलों को) बुलाइए और इकट्ठा होकर बात करें और इनको 64 में संसद से इन्हें विदा करें।”

इसके आगे लालू ने सुधार करने की कोशिश की और कहा 65 में जो चुनाव होने वाला है। इसपर उनके बगल खड़े नीतीश कुमार ने सुधार करवाते हुए उन्हें 2024 बताया। इसके बाद लालू यादव ने भी कहा 2024 में जो चुनाव होने वाला है, उसमें भाजपा को विदा करना है। बता दें कि लालू यादव का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं सोनिया गांधी से हुई मुलाकात को लेकर लालू यादव ने कहा कि हम दोनों(नीतीश कुमार और लालू यादव) साथ में सोनिया गांधी मिले। भाजपा को हटाना है और देश को बचाना है। इसके लिए सबको साथ में इकट्ठा होना है। सोनिया गांधी ने कहा है कि उनके अध्यक्ष के चुनाव के बाद वे हम सब से मिलकर एक साथ बात करेंगे।

लालू ने बताया कि आने वाले 10-12 दिनों में विपक्षी एकता और भाजपा के खिलाफ रणनीति पर बैठकर चर्चा होगी। बता दें कि सोनिया गांधी से एक घंटे की मुलाकात के बाद नीतीश ने कहा कि हम देश में कई दलों को एक साथ लाना चाहते हैं। सोनिया गांधी ने 17 अक्टूबर को कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद फिर से मिलने के लिए कहा है।

भाजपा से समझौता नहीं:

इससे पहले लालू यादव ने कहा था कि कई पार्टियों ने भाजपा के साथ समझौता कर घुटने टेक दिए लेकिन मैं ना तो झुका हूं और ना ही कभी झुकुंगा, भाजपा हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है अगर मैं झुक जाता तो मुझे इतने दिन जेल में नही रहना पड़ता।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 06:04:26 pm