ताज़ा खबर
 

स्पेशल ट्रेन नहीं चलाने से भड़के पुलिस कांस्टेबल के परीक्षार्थी, राजधानी एक्सप्रेस पर फेंके पत्थर, सड़क जाम किया

छात्र इतने गुस्से में थे कि गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी कर दी। इससे ट्रेन की खिड़कियों के शीशे टूट गए।

बिहार के हाजीपुर में प्रदर्शन करते पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा देने जा रहे छात्र (फोटो सोर्स- एएनआई)

बिहार में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने जा रहे छात्र स्पेशल ट्रेन नहीं चलाए जाने से भड़क उठे। नाराज छात्रों ने शनिवार को राजधानी पटना से 21 किमी दूर हाजीपुर जिले में सड़क जाम कर दिया और रेलवे ट्रैफिक को ब्लाक करने की कोशिश की और तोड़फोड़ भी की। छात्रों का कहना था कि परीक्षा पहले से तय थी और प्रशासन को पता था कि परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होगी। ऐसे में उनको जाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जानी चाहिए।

राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी की : छात्र इतने गुस्से में थे कि गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी कर दी। इससे ट्रेन की खिड़कियों के शीशे टूट गए। प्रदर्शनकारी छात्रों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि उन्हें काबू में करना मुश्किल हो गया था। छात्रों का आरोप था कि बेतिया और मोतिहारी में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, लेकिन वहां के लिए एक भी स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई गई थी।

Hindi News Live Hindi Samachar 12 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कैमूर और सासाराम के छात्र भी वहां मौजूद रहे : वीडियो क्लिप में देखा गया कि छात्र ट्रेन के इंजन को रोकने की कोशिश कर रहे हैं वहीं, ट्रेन के गेट पर भारी-भरकम भीड़ मौजूद है। वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि खिड़की की मदद से भी छात्र ट्रेन के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे हैं। कैमूर और सासाराम जिले के छात्र बड़ी संख्या में स्टेशन पर मौजूद थे।

परीक्षा से पहले बढ़ जाती है ट्रेनों पर भीड़ दरअसल जब भी कोई परीक्षा होती है तो बड़ी संख्या में परीक्षार्थी ट्रेनों और बसों से परीक्षा देने जाते हैं। इससे ट्रेनों पर अचानक भीड़ बढ़ जाती है। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव आम यात्रियों पर पड़ता है। परीक्षार्थी जबरन ट्रेनों में घुसकर सीटों पर कब्जा कर लेते हैं। कई बार मारपीट भी हो जाती है। परीक्षा के लिए अलग से स्पेशल ट्रेनों के चलाने से परीक्षार्थियों को सुविधा रहती है।

Next Stories
1 PK ने किया ऐलान, बिहार में CAA-NRC लागू नहीं होगा’, राहुल-प्रियंका को ट्वीट कर कहा थैंक्स
2 जेएनयू हिंसा पर 208 VCs और शिक्षाविदों ने पीएम मोदी को लिखा खत- वाम प्रायोजित हिंसा का उठाया मामला
3 “कपिल सिब्बल भाई दम हो तो रोक लो, 4 महीने में आसमान को छूता हुआ राम मंदिर बनने वाला है”, अमित शाह का ऐलान
ये  पढ़ा क्या?
X