ताज़ा खबर
 

तेजस्वी की बेरोजगारी हटाओ यात्रा को विरोधियों ने बताया ‘आर्थिक उगाही यात्रा’, पटना में लगाए पोस्टर- ‘हाईटेक बस तैयार हुआ, अतिपिछड़ा शिकार हुआ’

पोस्टर लगाने से पहले विरोधियों ने यात्रा के लिए इस्तेमाल की जा रही हाईटेक बस पर आरजेडी को घेरा था। विरोधियों ने आरोप लगया कि जिस बस से तेजस्वी इस यात्रा को शुरू की है, वह किसी बीपीएल धारक के नाम पर रजिस्टर्ड है।

पटना में चस्पा किए गए पोस्टर। फोटो: ANI

आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ को विरोधियों ने ‘आर्थिक उगाही यात्रा’ करार दिया है। पटना में पोस्ट लगाए गए हैं जिसमें आरजेडी पर जमकर हमला बोला गया है। ‘हाईटेक बस तैयार हुआ, अतिपिछड़ा शिकार हुआ’ के पोस्टर जगह-जगह चस्पा कर दिए गए हैं।

दरअसल पोस्टर लगाने से पहले विरोधियों ने यात्रा के लिए इस्तेमाल की जा रही हाईटेक बस पर आरजेडी को घेरा था। विरोधियों ने आरोप लगया कि जिस बस से तेजस्वी इस यात्रा को शुरू की है, वह किसी बीपीएल धारक के नाम पर रजिस्टर्ड है। जेडीयू ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी ने आर्थिक जालसाजी करके हाईटेक बस को प्राप्त किया है।

इन पोस्टर्स में बस की ड्राइवर सीट पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव हैं तो वहीं उनके बगल में तेजस्वी यादव हैं और वह बस से बाहर झांकते हुए हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रहे हैं। बस के सामने की तरफ ‘आर्थिक उगाही यात्रा’ लिखा हुआ है। इसके अलावा बस पर ‘अपनी लाठी, अपना परिवार’ भी लिखा हुआ है। इस पोस्टर के जरिए यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि तेजस्वी यादव बेरोजगारी हटाओ यात्रा नहीं बल्कि ‘आर्थिक उगाही यात्रा’ निकाल रही है।

बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होगा। लेकिन इससे पहले ही सभी दल एक दूसरे पर आक्रमक रवैया अख्तियार कर चुके हैं। बिहार में राजग जिसमें भाजपा, जदयू और लोजपा शामिल हैं वह आरजेडी किसी भी तरह से एक बार फिर सत्ता से दूर रखना चाहेगी। इन तीनों ही दलों ने 2019 का लोकसभा चुनाव साथ लड़ा था और 40 में 39 सीटें हासिल की थीं। वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन में अबतक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। ऐसे में विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है।

Next Stories
1 ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ नारा लगाने वाली छात्रा के बचाव में उतरे SC के पूर्व जज, बोले- ‘कानून का गलत इस्तेमाल हुआ है’
2 ‘सुप्रीम कोर्ट का जज कैसा हो? अरुण मिश्रा जैसा हो’, पीएम मोदी की तारीफ करने पर SC के पूर्व जज मार्कण्डेय काटजू ने मौजूदा जज पर मारा ताना
3 Kerala Lottery Today Results announced: नतीजे जारी, यहां चेक करें आपकी लॉटरी लगी या नहीं?
Coronavirus LIVE:
X