ताज़ा खबर
 

जेडीयू में आरएलडी और जेवीएम के विलय की चर्चा के बीच LJP, RLSP, HAM के मर्जर की तैयारी

लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान, आरएलएसपी अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और हम के नेता जीतन राम मांझी के बीच सोमवार दोपहर को बैठक हुई थी, जिसमें विलय को लेकर चर्चा की गई।

Author पटना | Updated: March 30, 2016 1:56 AM
LJP-RLSP-HAM (S) merger, Bihar political development, Bihar parties merger,India, Bihar, politics, parties and movements, politics, bihar news, politics newsराम विलास पासवान के साथ उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी।

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता सत्‍यानंद शर्मा ने लोजपा, राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) और हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (हम) के विलय की खबर की पुष्टि की है। उन्‍होंने बताया कि इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान, आरएलएसपी अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और हम के नेता जीतन राम मांझी के बीच सोमवार दोपहर को बैठक हुई थी, जिसमें विलय को लेकर चर्चा की गई। तीनों नेताओं के बीच यह अहम मुलाकात वैशाली जिले के पटेढ़ी बेलसर प्रखंड के नगवां गांव स्थित गुलजार फॉर्म हाउस में हुई। दो घंटे से ज्‍यादा चली इस बैठक में चिराग पासवान भी मौजूद थे। हालांकि, विलय के बारे में सवाल पूछे जाने पर वह कन्‍नी काट गए। उन्‍होंने सिर्फ इतना कहा कि वह एनडीए की बेहतरी के लिए काम करना चाहते हैं।

लोजपा, आरएलएसपी और हम के विलय खबर ऐसे मौके पर आई है, जब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में राष्‍ट्रीय लोक दल और झारखंड विकास मोर्चा के विलय की कोशिशें चल रही हैं। वहीं, जदयू के एक वरिष्ठ नेता ने विलय के ताजा प्रयासों पर कहा, अगर जनता परिवार साथ नहीं आ सकता तो कम से कम लोकदल परिवार एक साथ हो जाए। एक सूत्र ने बताया कि झंडे, चुनाव चिह्न व नए संविधान के बारे में कुछ अंतिम बिंदुओं पर बातचीत की जरूरत है, क्योंकि इनमें चारों दलों से कुछ न कुछ लिया जाएगा। जदयू पहले ही नया चुनाव चिह्न लेना चाहता है। उसकी राय है कि उसका वर्तमान चुनाव चिह्न ‘तीर’ मतदाताओं को भ्रमित करता है।

Read Also: Elections 2016: केरल, बंगाल, असम में BJP के लिए चुनौती बन सकते हैं मुस्लिम वोटर्स से जुड़े ये FACTS

Next Stories
1 जेडीयू विधायक बोले- राष्‍ट्रगान बोलना गुलामी की तारीफ करने जैसा, पार्टी ने किया सस्‍पेंड
2 सुशील मोदी ने गिफ्ट में मिला माइक्रोवेव अवन लौटाया, राबड़ी बोलीं- सिर्फ उन्हें ही परेशानी है
3 सुशील मोदी सहित BJP के तीन MLA लौटाएंगे माइक्रोवेव अवन, कहा-शिक्षकों को कई महीनों से नहीं मिली सैलरी
यह पढ़ा क्या?
X