ताज़ा खबर
 

SKMCH में केंद्रीय मंत्री के साथ बदसलूकी, हाथ झटक कर निकले बाहर, एयरपोर्ट पर भी दिखाए गए काले झंडे

SKMCH में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और बिहार के बीजेपी नेता अश्विनी चौबे जैसे ही पहुंचे, वहां हंगामा शुरू हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चौबे के सामने मरीजों के परिजनों ने हंगामा किया।

Author Published on: June 16, 2019 7:17 PM
जन अधिकार छात्र परिषद से जुड़े छात्रों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। (फोटो सोर्स: PTI)

बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित SKMCH में चमकी बुखार से पीड़ितों की मौतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मरने वाले बच्चों के लिए न्याय और बीमार बच्चों के इलाज को लेकर आंदोलन भी शुरू हो गए हैं। इस क्रम में जन अधिकार छात्र परिषद से जुड़े छात्रों ने पटना एयरपोर्ट पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को छात्रों ने काला झंडा दिखाया और अर्थ नग्न होकर अपने गुस्से का इजहार किया। रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री चमकी बुखार से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हुए थे।

वहीं, SKMCH में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और बिहार के बीजेपी नेता अश्विनी चौबे जैसे ही पहुंचे, वहां हंगामा शुरू हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चौबे के सामने मरीजों के परिजनों ने हंगामा किया। इस दौरान जब स्वास्थ्य राज्य मंत्री का हाथ पकड़कर उन्हें मरीज को देखने की गुजारिश की तो उन्होंने अपना हाथ झटक दिया और बाहर निकल गए। चौबे के साथ इस दौरान मंगल पांडेय और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी मौजूद थे।

बिहार में चमकी बुखार से अब तक 91 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी हैं। हालांकि, सरकार स्थिति को निपटने के काफी दावे कर रही है। लेकिन, जमीनी स्तर पर स्थिति संभलती नजर नहीं आ रही है। परिजनों का आरोप है कि रात में डॉक्टर मरीजों का ख्याल नहीं रखते। रात के वक्त डॉक्टरों की बजाय सिर्फ नर्स ही मौजूद रहती हैं। वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री नतीश कुमार के भी अभी तक मुजफ्फरपुर नहीं पहुंचने पर गुस्से का माहौल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार: 13 नए मंत्रियों ने ली शपथ तो 6 ने दे दिया इस्तीफा
2 दिल्ली चुनाव से पहले तीन चरणों में सर्वे का प्लान- आप सरकार की समीक्षा, मुद्दों का चयन और कैंडिडेट्स की तलाश करेगी भाजपा
3 Weather Report: दिल्ली में मौसम सुहाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार में ऐसा है तापमान का हाल