scorecardresearch

बिहार के मुज़फ्फरपुर में बड़ा हादसा, फ़ैक्टरी में फटा बॉयलर, कई किमी दूर तक महसूस हुए झटके; घटना के वक्त मौजूद थे कई कर्मी

घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंच गई और राहत का कार्य जारी है।

Muzzarpur Blast
मुजफ्फरपुर में हुए ब्लास्ट के बाद की तस्वीरें। Photo Source- Twitter @imshekharsingh1

रविवार को बिहार के मुज़फ्फरपुर में बड़ा हादसा हो गया। मुज़फ्फरपुर के बेला में एक फ़ैक्टरी का बायलर फटने की वजह से वहां मौजूद कई लोग जख्मी हो गए। इस ब्लास्ट में छह लोगों के मौत की खबर सामने आई है।

बायलर फटने की वजह से जोरदार धमाका हुआ। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार करीब चार किलोमीटर तक इसके झटके महसूस किए गए और इलाके के कई घरों के दरवाजे और खिड़की तक हिल गए। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंच गई और राहत का कार्य जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिस फैक्टरी में ब्लास्ट हुआ है वहां नूडल्स बनाया जाता था। ब्लास्ट में नूडल्स फैक्टरी पूरी तरह से तबाह हो गई है। ब्लास्ट की वजह से आस पास की कई और फैक्टरी को भी नुकसान पहुंचा है। मुजफ्फरपुर के एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं। हालांकि अभी तक इस घटना में घायल और मृत लोगों की पहचान नहीं हो सकी है। घायलों को सदर अस्पताल और एसकेएमसीएच पहुंचाया गया है।

मुजफ्फरपुर हादसे पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिवारजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। नीतीश कुमार ने कहा कि यह हादसा दुखद है। सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही घायलों का ठीक ढंग से इलाज भी कराया जाएगा। वहीं बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। जिला प्रशासन के साथ-साथ उद्योग विभाग के अफसर भी मौके पर मौजूद हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X