X

सलमान खान पर हिंदुओं की भावना भड़काने का आरोप, कोर्ट ने दिया केस दर्ज करने का आदेश

कोर्ट का यह आदेश एक वकील की उस शिकायत के बाद आया, जो उसने सलमान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म लवरात्रि के खिलाफ दी थी।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान पर हिंदुओं की भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है। बुधवार (12 सितंबर) को बिहार में मुजफ्फरपुर कोर्ट ने सलमान समेत आठ कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट का यह आदेश एक वकील की शिकायत पर आया, जिसमें उसने सल्लू के प्रोडक्शन में बनी फिल्म लवरात्रि के नाम पर आपत्ति जताई थी। वकील ने बॉलीवुड स्टार और उनके प्रोडक्शन पर आरोप लगाया था कि फिल्म के टाइटल (नाम) की वजह से हिंदू धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हुईं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान के खिलाफ शिकायत सुधीर ओझा नाम के वकील ने दी थी। उनका कहना है कि हिंदुओं के पवित्र त्यौहार नवरात्रि का नाम सलमान की फिल्म के लिए गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि इस फिल्म में अश्लीलता और फूहड़ता परोसी गई है।

मुजफ्फरपुर में सब-डिविजनल ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट शैलेंद्र राय ने वकील की शिकायत पर सुनवाई करते हुए मीठापुर पुलिस थाने में मामले के सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि कलाकारों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295, 298, 153, 153 (बी) और 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया।

हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम पर लवरात्रि फिल्म के निर्देशक-निर्माताओं या टीम की ओर से किसी प्रक्रार की प्रतिक्रिया नहीं आई है। फिल्म में आयुष शर्मा मुख्य भूमिका में हैं, जो कि सलमान के बहनोई हैं। उनके साथ इसमें वरीना हुसैन अहम किरदार निभाती नजर आएंगी। यह फिल्म पांच अक्टूबर को रिलीज होगी।

सलमान को लेकर जून में ‘हिंदू ही आगे’ नाम से नया संगठन बनाने वाले विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था, “सलमान खान को जो सबके सामने चांटा मारेगा, मैं उसे पांच लाख रुपए दूंगा, जबकि जो उनके फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ करेगा, उसे दो लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा।” वहीं, विहिप ने भी साफ किया था कि वह इस फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं होगी देगी, जो हिंदू त्यौहार के नाम के साथ खिलवाड़ करती हो।

  • Tags: Bihar, Salman Khan,