ताज़ा खबर
 

अफगानी नागरिक का बिहार में एलपीजी कनेक्शन, मनी लॉन्ड्रिंग में गिरफ्तारी के बाद खुला राज

15 दिसंबर 2020 को कटिहार जिले के नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मोहल्ला से गुप्त सूचना के आधार पर कटिहार पुलिस ने पांच विदेशी नागरिक गुलाम मोहम्मद, दाऊद , कामरान, शेरगुल और फ़ज़ल को गिरफ्तार किया था। हालाँकि अभी सारे आरोपी कटिहार जेल में बंद हैं।

crime , crime news, maharashtraप्रतीकात्मक फोटो (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

पिछले साल 15 दिसंबर को बिहार के कटिहार जिले में पांच अफगान नागरिकों को मनी लॉड्रिंग के केस में पकड़ा गया था। अब इस केस में पुलिस ने एक नया खुलासा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गिरफ्तार किये गए एक अफगान नागरिक के पास एलपीजी गैस का कनेक्शन भी था। आपको बता दूँ कि  15 दिसंबर 2020 को कटिहार जिले के नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मोहल्ला से गुप्त सूचना के आधार पर कटिहार पुलिस ने पांच विदेशी नागरिक गुलाम मोहम्मद, दाऊद , कामरान, शेरगुल और फ़ज़ल को गिरफ्तार किया था. हालाँकि अभी सारे आरोपी कटिहार जेल में बंद हैं।

न्यूज 18 बिहार झारखंड की रिपोर्ट्स के अनुसार गिरफ्तार किये गए आरोपियों में से शेरगुल नाम के व्यक्ति के पास एलपीजी गैस का कनेक्शन भी था। शेरगुल को यह कनेक्शन 2012 में ही आवंटित किया गया था और वह साल 2015 तक इसी कंज्यूमर नंबर के सहारे गैस सिलेंडर भी ले रहा था। साथ ही गैस कनेक्शन में शेरगुल ने अपना अस्थायी पता भी कटिहार के मंगल बाजार का दिया था। बीते 15 दिसंबर 2020 को शेरगुल और उनके चार दोस्तों को कटिहार के चौधरी मोहल्ले के एक किराये के मकान से गिरफ्तार किया गया था. हालाँकि मनी लॉड्रिंग के शामिल एक और अफगानी व्यक्ति अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

जिस गैस एजेंसी से अफगानी नागरिक शेरगुल को कनेक्शन आवंटित किया गया था उसके मालिक ने मीडिया को बताया कि साल 2012 में जब कंज्यूमर नंबर मिला था तब कागजों का सत्यापन कड़े तौर पर नहीं होता था। साथ ही गैस एजेंसी के मालिक ने यह भी बताया कि 2015 में शेरगुल के द्वारा कागज का सत्यापन नहीं कराए जाने के बाद कनेक्शन को बंद कर दिया गया था। आपको बता दूँ कि गिरफ्तार किये गए सभी आरोपी अफगानिस्तान के पख्तून प्रान्त के रहने वाले हैं। वे लोग नाम छिपाकर न केवल कटिहार में बल्कि, किशनगंज, कोलकाता, गुवाहाटी में भी रहते थे।साथ ही सभी आरोपियों ने अफगानिस्तान, पाकिस्तान और नेपाल की यात्रा भी की है।

Next Stories
1 Budget 2021: बजट में चुनाव का भी ख़याल, पश्चिम बंगाल और असम को मिला बड़ा तोहफा, 90 हजार करोड़ का आवंटन
2 ट्विटर ने रोक दिए कई जाने-माने लोगों के अकाउंट, प्रसार भारती के सीईओ, किसान एकता मोर्चा, अभिनेता सुशांत भी शामिल, बताई यह वजह
3 Budget 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताई बजट की 2 सबसे बड़ी खासियतें, पढ़ें
यह पढ़ा क्या?
X