ताज़ा खबर
 

बिहार: सवाल पूछने के बदले सभी विधायकों को तोहफे में मिला सूटकेस, मोबाइल और अवन

विधायकों को गिफ्ट देने की परंपरा बिहार में दो दशक से चल रही है। जनहित में सवाल उठाने के इनामस्‍वरूप यह गिफ्ट बजट सत्र के दौरान दिए जाते हैं।

गिफ्ट ले जाते हुए बिहार के विधायक। (Photo: ANI)

बिहार के विधायकों के लिए इन दिनों अच्‍छे दिन चल रहे हैं। इसका कारण है लगभग हर दिन उन्‍हें सरकार की ओर से विधानसभा में गिफ्ट मिल रहे हैं। इसके तहत शुक्रवार को उन्‍हें माइक्रोवेव अवन दिए गए। सभी 243 विधायकों को शिक्षा विभाग ने अवन गिफ्ट किए। इससे पहले विधायकों को सूटकेस और मोबाइल फोन दिए गए। विधायकों को गिफ्ट देने की परंपरा बिहार में दो दशक से चल रही है। जनहित में सवाल उठाने के इनामस्‍वरूप यह गिफ्ट बजट सत्र के दौरान दिए जाते हैं।

बजट पेश किए जाने के बाद प्रत्‍येक विभाग अलग-अलग दिन गिफ्ट देता है। शु्क्रवार को शिक्षा मंत्रालय ने गिफ्ट दिए। इस बारे में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने बताया,’ यह केवल 30 लाख रुपये की बात है। इसे हाइप मत दीजिए। स्‍कूलों की दशा, सैलेरी आदि से इसकी तुलना करना बेमानी है। हमने यह इसलिए दिया है ताकि जब विधायक अपने क्षेत्र में जाएं तो खाना गर्म करके खा सकें।’ उन्‍होंने बताया कि यह कई सालों से चल रहा है।

इस बारे में डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने कहा,’बिहार गरीब राज्‍य है। यहां जो लोग विधायक बनते हैं वे करोड़पति नहीं हैं। यदि उन्‍हें गिफ्ट दिए जा रहे हैं तो इसमें गलत क्‍या है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App