ताज़ा खबर
 

बिहार: अब सीवान में युवक को मारी गोली, आरा में भी मर्डर; जीतनराम मांझी ने सीएम नीतीश को पढ़ाया मर्यादा का पाठ

सूबे में बढ़ते अपराध को लेकर मांझी ने ट्वीट कर लिखा "सुन्दरकाण्ड में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने कहा है , विनय न मानत जलधि जड़, गये तीन दिन बीत, बोले राम सकोप तब, बिन भय होय न प्रीत... नीतीश कुमार जी बिहार के अपराधिक वारदातों को ध्यान में रखकर अब इन पंक्तियों को चरितार्थ करने की आवश्यकता है।

patna-city-crime,news,state,Big murder in Bihar, Advocate shot dead in Vaishali, Indigo Airlines station manager shot dead in Patna, Murder in Bihar, Bihar Crime, बिहार समाचार, वैशाली में वकील की हत्‍या ,News,National News,Bihar newsमुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मर्यादा का पाठ पढ़ाया है। (file)

इन दिनों बिहार में एक के बाद एक हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी पटना में इंडिगो के मैनेजर रूपेश की हत्या के 4 दिन बाद सीवान में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं आरा में एक ट्रैक्टर चालक को कुछ लोगों ने मौत के घाट उतार दिया। इसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मर्यादा का पाठ पढ़ाया है।

सूबे में बढ़ते अपराध को लेकर मांझी ने ट्वीट कर लिखा “सुन्दरकाण्ड में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने कहा है , विनय न मानत जलधि जड़, गये तीन दिन बीत, बोले राम सकोप तब, बिन भय होय न प्रीत… नीतीश कुमार जी बिहार के अपराधिक वारदातों को ध्यान में रखकर अब इन पंक्तियों को चरितार्थ करने की आवश्यकता है।

इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा “सवाल है कि अपराध क्यों बढ़ा, कब रूकेगा और प्रशासन कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है। इसे लेकर सीएम पत्रकारों को ही धमका रहे हैं कि पुलिस का मनोबल मत गिराइये। बिहार में जो लगातार सत्ता में हैं वे अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं। मुजफ्फरपुर कांड सहित इसके अनेक उदाहरण हैं।”

आरा में हत्या के बाद लोगों ने सड़क जाम कर दी है। देर रात बालू घाट के समीप ट्रैक्टर चालक के हत्या के विरोध में माले के कार्यकर्ता और ग्रामीणों ने सड़क जाम किया। प्रदर्शनकारियों ने आरा-सहार मुख्य मार्ग के समीप किया सड़क जाम की। आक्रोशित लोगों अपराधियों की गिरफ्तारी और परिवार वालों को मुवावजा देने की बात कह रहे हैं।

वहीं वैशाली के महुआ में शनिवार को अपराधियों ने एक वकील की गोली मारकर हत्‍या कर दी। घटना म हंआ थाना क्षेत्र के कुशहर-जंदाहा मार्ग पर चकउमर गांव के ललबा चंवर के निकट की है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है। घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

मिली जानकारी के अनुसार वकील रविरंजन कुमार अपने घर मोहथी से हाजीपुर लौट रहे थे। इसी क्रम में उनपर हमला किया गया। उनकी मौत घटना-स्‍थल पर ही हो गई।

Next Stories
1 बंगालः शुभेंदु के करीबी ने भी छोड़ा ममता का साथ, TMC नेता बोले- सियासत में ये सब है सामान्य बात
2 यूपीः मवेशी चोरी के शक पर ‘विक्षिप्त’ को ग्रामीणों ने मार दी गोली, मौत
3 वाराणसी के आ गए अच्छे दिन! Smarty City Ranking में नंबर-1 रैंक, 6 प्वॉइंट्स की मारी छलांग
ये पढ़ा क्या?
X