ताज़ा खबर
 

बिहार का हाल, दारोगा ने शराब खरीदी, कैदी ने सूचना देकर करवा दिया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए दारोगा के पास से चार बोतल शराब बरामद की गई है। कैमूर जिला के पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि बिहार में शायद यह पहला मामला है कि जहां मारपीट के एक आरोपी ने पुलिस को सूचना देकर दारोगा को गिरफ्तार करवाया है।

Author नई दिल्ली | Published on: September 1, 2019 10:58 AM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Sub inspector arrested with liquor bottles: बिहार में शराब पूरी तरह से बैन है। ऐसे में पुलिस अवैध शराब खरीदने और पीने वालों पर नज़रें बनाए रखती है। लेकिन अगर पुलिस ही शराबबंदी की धज्जियां उड़ाने लगे तो क्या? बिहार की कैमूर पुलिस ने कुदरा थाना के दारोगा (सब इंस्पेक्टर) सहित चार लोगों को शराब के साथ गिरफ्तार किया है। दिलचस्प बात ये है कि पुलिस को इस बात की सूचना एक कैदी ने दी थी।

गिरफ्तार किए गए दारोगा का नाम ओमप्रकाश सिंह है। दारोगा के पास से चार बोतल शराब बरामद की गई है। कैमूर जिला के पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने शनिवार को बताया कि बिहार में शायद यह पहला मामला है कि जहां मारपीट के एक आरोपी ने पुलिस को सूचना देकर दारोगा को गिरफ्तार करवाया है। उन्होंने बताया कि कुदरा थाना के दारोगा ओमप्रकाश सिंह घटांव गांव में हुई मारपीट की घटना के आरोपी और घायल कामता प्रसाद यादव व ओम प्रकाश सेठ को वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर से लेने गए थे।

दारोगा जब शुक्रवार की शाम एक गाड़ी से दोनों आरोपियों को लेकर वापस कुदरा लौट रहे थे, तभी रास्ते में उन्होंने चार बोतल शराब खरीदकर अपनी गाड़ी में रख ली। इसी दौरान कैदी ने इसकी सूचना वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को दे दी। कैमूर जिला के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कैसी की सूचना के आधार पर दुर्गावती व मोहनियां के बीच दारोगा की गाड़ी की जांच की गई, जिसमें से चार बोतल शराब बरामद हुई। उन्होंने बताया कि गाड़ी में सवार दारोगा ओमप्रकाश सहित दो चौकीदार और चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। उल्लेखनीय है कि बिहार में पूरी तरह से शराबबंदी लागू है और राज्य में शराब पीना व अपने पास रखना दोनों ही अपराध की श्रेणी में आते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शादी से इनकार पर सेक्स वर्कर का मर्डर, फिर लाश के टुकड़े-टुकड़े किए! शादीशुदा और तीन बच्चों का पिता है आरोपी
2 IRCTC: आज से टिकट महंगा, जानें एसी-नॉन एसी बुकिंग पर चुकाना होगा कितना Service Charge
3 मोदी सरकार के मंत्री बोले- 27 मंदिरों को तोड़कर बनाई गई, हमारी संस्कृति की प्रतीक है कुतुब मीनार
ये पढ़ा क्या?
X