ताज़ा खबर
 

Bihar: रघुवंश की चिट्ठी पर लालू का जवाब- आप कही नहीं जा रहे स्वस्थ्य हो जाइए फिर बात करेंगे

रघुवंश प्रसाद सिंह राजद में रामा सिंह की एंट्री की खबरों को लेकर नाराज चल रहे थे। उन्होंने इसका पुरजोर विरोध भी किया था। यही कारण है कि रामा सिंह को अब तक राजद में जगह नहीं मिल पाई है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 10, 2020 9:25 PM
RJD, Bihar Election 2020, Raghuvansh, Lalu Prasad Yadavराजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रघुवंश के इस्तीफे के बाद उन्हें पत्र भी लिखा था।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संस्थापक सदस्य रहे रघुवंश प्रसाद सिंह के इस्तीफे के बाद सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने अस्पताल से ही उन्हीं के अंदाज में चिट्ठी लिखी है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने लिखा है, प्रिय रघुवंश बाबू आपके द्वारा कथित तौर पर लिखी एक चिट्ठी मीडिया में चलाई जा रही है। मुझे तो विश्वास ही नहीं होता। अभी मेरा परिवार और पूरा राजद परिवार आपको शीघ्र स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता है।

लालू ने लिखा, ‘चार दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यहां तक कि पारिवारिक मामलों में मिल बैठकर ही विचार किया है। आप जल्दी स्वस्थ हों, फिर बैठकर बात करेंगे। आप कहीं नहीं जा रहे हैं, समझ लीजिए।’ बता दें कि राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार यानी 10 सितंबर को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। रघुवंश प्रसाद इन दिनों दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती हैं। उन्होंने अस्पताल से ही अपना इस्तीफा भेजा। उन्होंने लालू प्रसाद को संबोधित करते हुए लिखा, ‘जननायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षों तक आपके पीछे-पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं। पार्टी नेता, कार्यकर्ता और आमजनों ने बड़ा स्नेह दिया। मुझे क्षमा करें।’

माना जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह राजद में रामा सिंह की एंट्री की खबरों को लेकर नाराज चल रहे थे। उन्होंने इसका पुरजोर विरोध भी किया था। यही कारण है कि रामा सिंह को अब तक राजद में जगह नहीं मिल पाई है। रघुवंश प्रसाद ने कहा था कि हमने एक बार जो फैसला कर लिया तो उससे पीछे नहीं हट सकते हैं। हमने न तो कभी अपने सिद्धांतों से समझौता किया है और न ही आगे करेंगे।

रघुवंश प्रसाद की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। हालत नाजुक होने पर उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने रघुवंश प्रसाद को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है। एम्स की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल रघुवंश प्रसाद के तमाम चेकअप किए जा रहे हैं। अभी हालत स्थिर बताई जा रही है। 74 साल के रघुवंश प्रसाद कुछ महीने पहले कोरोना से संक्रमित हो गए थे। पटना एम्स में इलाज के बाद वह स्वस्थ्य होकर घर लौट आए थे। हालांकि, वह काफी कमजोरी महसूस कर रहे थे। कोरोना से उबरने के बाद भी रघुवंश प्रसाद पूरी तरीके से स्वस्थ्य नहीं हो पा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रिपब्लिक टीवी पर पैनलिस्ट को बेटा कह बुलाने लगे अरनब गोस्वामी, बाकी पैनलिस्ट्स से भी लगवाई लताड़
2 कंगना के दफ्तर पर BMC की कार्रवाई पर संजय राउत ने तोड़ी चुप्पी, जानिए शिवसेना सांसद ने क्या कहा
3 राज्यसभा उप सभापति चुनाव: NDA के हरिवंश नारायण के सामने राजद नेता मनोज झा होंगे संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार
राशिफल
X