scorecardresearch

लोटा, पत्तल, बैलगाड़ी, गाय और खटिया, तेज प्रताप लॉन्‍च करने जा रहे लालू की रसोई, देशभर में खोलेंगे ऑर्गेनिक रेस्‍टोरेंट की चेन

तेज प्रताप यादव ने एल आर एंड मल्टीग्रेन बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव और राबड़ी यादव के नाम के पहले अक्षर से शुरू किया है। तेज प्रताप यादव इसकी चेन पूरे देशभर में खोलेंगे।

tej pratap yadav, LR products. bihar
तेज प्रताप यादव ने एलआर राइस एंड मल्टीग्रेन नाम से चावल का कारोबार शुरू किया है(फोटो सोर्स: फेसबुक वीडियो ग्रैब)।

अक्सर अपने बयानों और अपनी कार्यशैली की वजह से चर्चा में रहने वाले लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। दरअसल तेज प्रताप यादव अब लालू की रसोई लॉन्च करने जा रहे हैं। अपने प्रोजेक्ट को लेकर उन्होंने जानकारी दी है कि राष्ट्रीय स्तर पर वो ‘लालू की रसोई’ नाम से फ्रेंचाइजी बांटने जा रहे हैं।

बता दें कि तेज प्रताप यादव अपने इस बिजनेस के जरिए देशभर के कई शहरों में रेस्टोरेंट खोलने की योजना बना रहे हैं। इसमें लालू यादव का भी नाम जुड़ा होगा। इससे पहले तेजप्रताप ने एलआर अगरबत्ती के नाम से शोरूम खोला था। उन्होंने कुछ दिन पहले एलआर राइस एंड मल्टीग्रेन नाम से चावल का कारोबार शुरू किया। इसके जरिए वो किसानों से चावल लेकर बाजार में बेचेंगे।

मिलेगा देसी स्वाद: गौरतलब है कि एल आर एंड मल्टीग्रेन बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव और राबड़ी यादव के नाम के पहले अक्षर से शुरू किया गया है। तेज प्रताप यादव इसकी चेन पूरे देशभर में खोलेंगे। उनका कहना है कि उनके रेंस्टोरेंट में खाने के बाद हर किसी को गांव की याद आएगी। इसमें शुद्ध रूप से देसी खाना मिलेगा।

तेज प्रताप यादव का कहना है कि लालू की रसोई में बैलगाड़ी, कृत्रिम गाय, खटिया, पुआल जैसे सामग्रियों से नया लुक दिया जाएगा। इसमें आने वाले परिवार को गांव का माहौल मिलेगा। उन्होंने कहा कि मेरे पास अभी कारोबार को लेकर काफी प्लान है। आने वाले समय में धीरे-धीरे आगे बढ़ा जाएगा।

मुंबई से होगी शुरुआत: बता दें कि तेज प्रताप अपनी इस रसोई की शुरुआत बिहार से नहीं बल्कि मुंबई से करेंगे। उन्होंने कहा कि इसकी फ्रेंचाइजी कोई भी ले सकता है। जानकारी के मुताबिक लालू की रसोई में बरामदा और दलान का कांसेप्ट रखा जाएगा। जिसमें चौकी और खटिया होगी। इस रसोई में सबको पारंपरिक लोटा और ग्लास में पानी और जूस परोसा जाएगा।

इसके अलावा पत्तों से बने पत्तल पर खाना परोसा जाएगा। इसमें सब कुछ आर्गेनिक और घर में बना भोजन होगा। तेज प्रताप यादव के मुताबिक इस रेस्टोरेंट के खाने में साउथ और नार्थ के साथ वेज और नॉनवेज भी परोसा जायेगा।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट