ताज़ा खबर
 

बिहार: हथियार और दल-बल लेकर जमीन पर कब्जे के लिए पहुंचे जेडीयू विधायक, गांववालों ने बना लिया बंधक

जदयू विधायक का कहना था कि उन्होंने बौंसी में स्कूल खोलने के लिए 20-25 एकड़ जमीन खरीदी है। रसीद भी कट गयी है।

JDU, Banka, Gopal Mandalजदयू विधायक को गांववालों ने बनाया बंधक (फोटो सोर्स – फेसबुक)

बिहार में सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के विधायक गोपाल मंडल को बांका जिला में गांववालों ने बंधक बना लिया। विधायक हथियार और दल-बल के साथ जमीन कब्जा करने के लिए गए थे। ग्रामीणों ने उन्हें काफी देर तक बंधक बना कर रखा। इस दौरान दोनों ही पक्षों की तरफ से काफी नोंक-झोंक हुई। बाद में जदयू के जिला महामंत्री उमेश यादव ने पहुंचकर बीच-बचाव कर विधायक को मुक्त करवाया।

गौरतलब है कि भागलपुर के गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल बांका जिले के बौंसी के श्यामबाजार दुर्गा मंदिर के समीप अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। वहीं पर 20 एकड़ जमीन की खरीद को लेकर उनकी ग्रामीणों के साथ झड़प हो गयी। विधायक का कहना था कि उन्होंने जमीन खरीदी है, जबकि दूसरे पक्ष की तरफ से भी जमीन पर दावे किए जा रहे थे। विधायक का कहना था कि उन्होंने उस जमीन को भोला राय नामक व्यक्ति से खरीदी है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद बौंसी थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने बताया कि दोनों ही पक्ष की तरफ से अपने-अपने कागजाता दिखाए जा रहे हैं। इस मामले में 144 एवं 107 की कार्रवाई दोनों पक्षों पर की जा रही है।

जदयू विधायक का कहना था कि उन्होंने बौंसी में स्कूल खोलने के लिए 20-25 एकड़ जमीन खरीदी है। रसीद भी कट गयी है। उसकी चारदीवारी देखने के लिए वो आए थे। लेकिन वहां पहुंचने पर उन्होंने देखा कि जमीन पर कई लोगों ने घर बना लिया है। वो लोग नशे के हालत में थे।

पहले भी रहे हैं विवादों में: जदयू विधायक गोपाल मंडल पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं। कुछ ही दिन पहले उन्होंने फिल्म शोले का जिक्र करते हुए कहा था कि यहां कोई जंगल थोड़ी न है, अगर कोई अपराधी मेरे सामने आ जाए तो मैं उन्हें गोली मार दूंगा।

Next Stories
आज का राशिफल
X