बिहारः पंचायत चुनाव से पहले तेजस्वी यादव ने बांटे नोट? VIDEO शेयर कर JDU नेता ने किया दावा

सिंह ने जो क्लिप साझा की, वह आरजेडी के फेसबुक पेज पर भी है। घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें तेजस्वी महिला को नोट बांटते नजर आ रहे थे।

Tejashwi Yadav, RJD, National News
बिहार के गोपालगंज में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव। (फाइल फोटो)

बिहार में पंचायत चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और सूबे के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर बड़ा आरोप लगा है। जनता दल (यूनाइटेड) के मुख्य प्रवक्ता नीरज सिंह ने एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया है कि तेजस्वी ने गोपालगंज दौरे में लोगों को नोट बांटे।

एक हिंदी चैनल से बातचीत के दौरान सिंह ने बताया, “जेल यात्री लालू के पुत्र तेज खुले आम तीज जैसे महापर्व पर नोट बांटते दिखे। आदर्श आचार संहिता प्रभावी है और इसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि पंचायती राज क्षेत्र में मतदाताओं को रिश्वत या पारितोषिक देना…भाग-दो, इसका स्पष्ट उल्लंघन है। सीधे तौर पर उल्लंघन है। आप तो विपक्ष के नेता हैं। खास के बेटे हैं। आपने यह गुनाह किया है। यह बड़ा गुनाह है।”

बकौल सिंह, “जब स्टार न्यूज था। 2004 में वायरल हुआ था कि इनके पिता (लालू) भी नोट बांट रहे थे और अब बेटा भी वही काम कर रहा है।” यह पूछे जाने पर कि आप क्या इसकी शिकायत भी करेंगे? जेडीयू प्रवक्ता ने बताया, “बिल्कुल। मैं इसकी शिकायत प्रारूप के साथ करूंगा। आप विपक्ष के नेता हैं और आपका यह आचरण बिल्कुल आचार संहिता के विपरीत है। रिश्वत देना गुनाह है। आपने इसे कैसे किया?”

सिंह ने जो क्लिप साझा की, वह आरजेडी के फेसबुक पेज पर भी है। घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें तेजस्वी यादव महिला को नोट बांटते नजर आ रहे थे।

21 सेकेंड के वीडियो में तेजस्वी गाड़ी में फ्रंट सीट पर ड्राइवर के बगल में बैठे थे। गाड़ी के आसपास कुछ महिलाएं और अन्य लोग थे। तेजस्वी इस दौरान उन्हें नोट थमाते और हाल-चाल पूछने वाले अंदाज में पूछते नजर आए, “ठीक हैं?” क्लिप में वह तीन महिलाओं को नोट देते दिखे, जबकि इस दौरान पीछे से आवाज आई कि वह लालू के बेटे हैं। नाम भी बताया।

बता दें कि बिहार में पंचायत चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू है। इसमें स्पष्ट है कि उम्मीदवार इसका पालन करें और बिहार में तेजस्वी विपक्ष के नेता हैं। चूंकि, पार्टी की ओर से जो समर्थित उम्मीदवार होंगे उनको तेजस्वी का समर्थन है, लिहाजा यह मामला आगे और भी गरमा सकता है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट