scorecardresearch

Bihar: खेत में जा गिरा सेना का विमान, गांववालों ने कंधे पर उठा सड़क तक पहुंचाया

खेत में विमान गिरने की सूचना मिलने ही पास के गांव से बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर जमा होने लगे। वहीं, पायलट इस बात को लेकर परेशान थे कि विमान को खेत से बाहर कैसे निकाला जाए।

plane crash
ग्रामीणों ने विमान को कंधे पर लेकर सड़क तक पहुंचाया (सोर्स-सोशल मीडिया)

बिहार के गया में शुक्रवार को तकनीकी खराबी के कारण भारतीय सेना का लाइट एयरक्राफ्ट अनियंत्रित होकर खेत में जा गिरा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाइट एयरक्राफ्ट संख्या एएडब्लू एम-102 पर ट्रेनिंग के लिए दो पायलट सवार थे। इस हादसे में दोनों पायलट बाल-बाल बच गए हैं।

खेत में विमान गिरने की सूचना मिलने ही पास के गांव से बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर जमा होने लगे। वहीं, पायलट इस बात को लेकर परेशान थे कि विमान को खेत से बाहर कैसे निकाला जाए। इस काम में उनकी मदद गांव वालों ने की। ग्रामीणों ने खेत में गिरे विमान को कंधे पर लादकर मुख्य मार्ग पर लाकर रख दिया। इसके बाद सेना के जवान दुर्घटनाग्रस्त विमान को वैन के माध्यम से उठाकर लेकर गए।

जानकारी के मुताबिक, आर्मी कैंट एयरपोर्ट के पास ट्रेनिंग के दौरान विमान उड़ान भरता है। शुक्रवार को भी ट्रेनिंग के लिये विमान ने उड़ान भरी थी, जिसमें दो पायलट सवार थे। लेकिन उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही विमान में तकनीकी खराबी आ गई और वह अनियंत्रित होकर खेत में गिर गया। विमान को गिरता देखकर आस-पास के ग्रामीण खेत में पहुंचने लगे। इस दौरान विमान में सवार दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। कुछ देर में सेना के जवान भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर (@saketanand15) ने लिखा, “जिया हो बिहार के लाला”। कुछ अन्य यूजर्स ने भी इसी तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर (@ACTIVIST_Shoaib) ने लिखा, “हम बिहार लोग है साहब, जरूरत पड़ने पर दिल निकाल कर रख देते है, विमान क्या चीज है। गर्व से हम बिहारी हैं।”

एक यूजर ने लिखा कि ये भी देशभक्ति का एक तरीका है, चुनाव में मंच से टोपी पहनकर जय बोलना ही देशभक्ति नहीं कहलाता है। वहीं, यूजर (@rajeshk140) ने लिखा, “जय जवान जय बिहार, लेकिन जब बिहार के लोगों के द्वारा अपना हक मांगा जाता है तब उन्हें लाठी मिलती है। ये देख कर दुख होता है लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया था कि बिहार के लिए कुछ करेंगे लेकिन सब झूठा झांसा साबित हुआ।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट