ताज़ा खबर
 

‘भूकंप’ पीड़ितों के साथ शर्मनाक हरकत: माथे पर चिपकाया स्टीकर

पिछले शनिवार को आए भूकंप में हुए घायलों की पहचान के लिए दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल :डीएमसीएच: में उनके माथे पर हुए लोगों के माथे पर ‘भूकंप’ लिखा स्टीकर चिपकाये जाने की बात सामने पर उसे बाद में हटाया गया।

Author April 29, 2015 12:22 PM
बिहार में पीड़ितों से क्रूर मजाक, माथे पर लिख दिया ‘भूकंप’

पिछले शनिवार को आए भूकंप में हुए घायलों की पहचान के लिए दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल (डीएमसीएच) में उनके माथे पर हुए लोगों के माथे पर ‘भूकंप’ लिखा स्टीकर चिपकाये जाने की बात सामने पर उसे बाद में हटाया गया।

भूकंप के कारण घायल हुए लोगों को अलग वार्ड में रखे जाने तथा उनके माथे पर ‘भूकंप’ लिखा स्टीकर चिपकाये जाने को टीवी चैनलों पर दिखाए जाने पर इस बाबत डीएमसीएच के अधीक्षक शंकर झा ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें हटा लिया जाएगा।
भूकंप में हुए घायलों के माथे पर डीएमसीएच में ‘भूकंप’ लिखा स्टीकर चिपकाये जाने का मामला दरभंगा जिला के प्रभारी मंत्री बैधनाथ सहनी के समक्ष लाए जाने पर उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया कि वे इसबारे में डीएमसीएच के अधीक्षक से पूछा और उन्हें ‘भूकंप’ लिखे स्टीकरों को तुरंत हटाने तथा इस संबंध में आदेश देने वाले के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया है।
सहनी ने बताया कि वे वर्तमान में दरभंगा जिला के बाहरी इलाके में हैं और शहर में पहुंचकर स्वयं डीएमसीएच जाकर मामले को देखेंगे।
दरभंगा के जिलाधिकारी कुमार रवि ने भूकंप में हुए घायलों के माथे पर ‘भूकंप’ लिखा स्टीकर चिपकाये जाने को गलत बताते हुए कहा कि वे उसे तुरंत हटाए जाने का निर्देश दिया है।
मामले को तूल पकडते देख डीएमसीएच प्रशासन ने शाम में भूकंप में हुए घायलों के माथे पर लगाए गए ‘भूकंप’ लिखे स्टीकर को हटा दिया।
गत शनिवार को आए भूकंप में घायल हुए 15 लोगों को इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया था जिसमें से छह अभी भी वहां इलाजरत हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App