ताज़ा खबर
 

बिहार में सीपीआई नेता के माता-पिता और भाई की दिनदहाड़े हत्या, जदयू विधायक पर लगा आरोप, तेजस्वी ने दी चेतावनी

पुलिस ने इस मामले में कुचईकोट से जदयू विधायक अमरेंद्र पांडे, उनके भाई सतीश पांडे और सतीश के बेटे मुकेश पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Author पटना | Updated: May 26, 2020 10:35 AM
bihar policeबिहार पुलिस ने जदयू नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। (फाइल फोटो)

बिहार के गोपालगंज में सीपीआई-एमएल नेता को गोली मारने का मामला सामने आया है। यह घटना रविवार शाम की है। जहां हमले में सीपीआई-एमएल नेता जेपी यादव गंभीर रुप से घायल हुए हैं, वहीं हमले में उनके माता-पिता और बड़े भाई की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि हमले की वजह राजनैतिक प्रतिद्वंदिता हो सकती है। पुलिस ने इस मामले में कुचईकोट से जदयू विधायक अमरेंद्र पांडे उनके भाई सतीश पांडे और सतीश के बेटे मुकेश पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने सतीश और मुकेश पांडे को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं विधायक अमरेंद्र पांडे से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि विधानसभा स्पीकर की मंजूरी के बिना एक विधायक को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। वहीं हमले में घायल सीपीआई-एमएल नेता जेपी यादव को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जेपी यादव अगले साल जिला परिषद का चुनाव लड़ना चाहते हैं और उनका सामना जदयू विधायक अमरेंद्र पांडे के भतीजे मुकेश पांडे से होना था, जो कि मौजूदा जिला परिषद के चेयरमैन हैं। पुलिस के अनुसार, कुछ अज्ञात लोगों ने गोपालगंज के हतुआ इलाके के रुपानचक गांव में जेपी यादव के घर पर हमला किया।

हमलावरों ने जेपी यादव को गोली मार दी। इसके बाद हमलावरों ने जेपी यादव के माता-पिता और बड़े भाई शांतनु को भी गोली मार दी। सीपीआई-एमएल नेता जेपी यादव गोली लगने के बावजूद मौके से बच निकलने में कामयाब रहे, लेकिन उनके माता-पिता ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं बड़े भाई ने अस्पताल में पहुंचकर दम तोड़ दिया। वहीं इस घटना के विरोध में स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया।

अस्पताल से जेपी यादव ने बताया कि राजनैतिक प्रतिद्वंदिता के चलते उनके परिजनों की हत्या की गई। पुलिस को इस मामले में अमरेंद्र पांडे की भूमिका की गहन जांच करनी चाहिए। वहीं बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि “अब जदयू विधायक गोपालगंज के तिहरे मर्डर केस में नामजद किए गए हैं, क्या अब राज्य सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी?”

तेजस्वी यादव ने कहा कि ‘गोपालगंज की घटना दुखदायी है। नीतीश जी कहते हैं कि वह अपराध को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे लेकिन इस मामले में शामिल जदयू विधायक अमरेंद्र पांडे के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यदि दो दिन में उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो मैं पटना से गोपालगंज तक आंदोलन करूंगा।’ जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और इस मामले में सख्त कार्रवाई होगी।

क्‍लिक करें Corona Virus, COVID-19 और Lockdown से जुड़ी खबरों के लिए और जानें लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 197 नए केस, कुल 6548 संक्रमित; अब तक 1265 ट्रेनों से वापस आए 17 लाख प्रवासी श्रमिक
2 Coronavirus India Tracker HIGHLIGHTS: कोरोनावायरस पर पब्लिक हेल्थ रिस्पॉन्स को लेकर कैबिनेट सेक्रेटरी की बैठक, राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशो के साथ होगी चर्चा
3 मौसम की मार: तपती लू से महीने के अंत में मिलेगी राहत