ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: जिस लालू के फोटो पोस्‍टर में नहीं लगा रहे तेजस्‍वी, कांग्रेस ने उन्‍हें बताया हर बिहारी की पहचान

इससे पहले शाहनवाज हुसैन ने कहा था कि एनडीए में भाजपा और जदयू बड़ा या छोटा भाई नहीं, बल्‍कि जुड़वा भाई है।

tejashwi yadav bihar election rjdराजद के पोस्टर से लालू यादव और राबड़ी देवी की तस्वीर नहीं है और तेजस्वी मुख्य चेहरा हैं। (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राज्‍य में चुनावी सरगर्मी और नेताओं की बयानबाजी भी बढ़ गई है। इस बीच कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह बिहार में लालू के भरोसे ही चुनाव लड़ने जा रही है। वह लालू जो चारा घोटालेे में सजायाफ्ता हैं और कैद काट रहे हैं। उनकी पार्टी राजद के चुनावी पोस्‍टर में उनकी तस्‍वीर तक का इस्‍तेमाल नहीं हो रहा है।

कांग्रेस प्रवक्‍ता गौरव बल्‍लभ ने आज तक टीवी चैनल पर कहा कि लालू यादव आज हर बिहारी की पहचान हैं और उनके आशीर्वाद से महागठबंधन चुनाव में काफी अच्‍छा प्रदर्शन करेगा। बल्‍लभ ने यह संकेत भी दिया कि एनडीए में शामिल लोजपा उनके खेमे में आ सकती है। उन्‍होंने भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन की एक टिप्‍पणी के जवाब में कहा कि छोटा भाई कब हमारी ओर आ जाएगा, इन्‍हें पता भी नहीं चलेगा। ‘छोटा भाई’ से आशय लोजपा से था।

LIVE: बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान, वोटिंग, प्रचार और परिणाम पर जानें हर डिटेल

इससे पहले शाहनवाज हुसैन ने कहा था कि एनडीए में भाजपा और जदयू बड़ा या छोटा भाई नहीं, बल्‍कि जुड़वा भाई है। इसी पर बल्‍लभ ने कहा कि दो तो जुड़वा भाई हो गए और तीसरा जो छोटा रह गया, वह कब हमारी ओर आ जाएगा, इन्‍हें पता भी नहीं चलेगा।

बता दें कि कांग्रेस इस बार भी राजद के साथ मिल कर ही चुनाव लड़ रही है। राज्‍य में उसका जनाधार लगातार खिसक रहा है।

इस बीच, राजद ने अपने साथियों के प्रति आक्रामक तेवर अपना रखा है। तेजस्‍वी यादव साथियों की सुन नहीं रहे। यही आरोप लगा कर जीतन राम मांझी उनसे अलग हो चुके हैं। अब उपेंद्र कुशवाहा ने भी बगावती तेवर दिखा दिए हैं। कांग्रेस ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो स्‍वेच्‍छा से या मजबूरी में राजद के साथ चुपचाप चल रही है।

राजद का इस बार तेजस्‍वी के नेतृत्‍व में ही चुनाव लड़ने का प्‍लान बताया जा रहा है। शायद यही वजह है कि युवाओं को जोड़ने के मकसद से सोच-समझ कर पोस्‍टर-होर्डिंग से लालू यादव की तस्‍वीर नदारद रखी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 COVID-19 काल में सबसे बड़े चुनाव का ऐलान: 28 अक्‍टूबर से वोटिंंग, 10 नवंबर को नतीजे
2 TIME लिस्ट में शामिल 82 साल की बिल्किस को BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने बताया दंगों का प्रतीक
3 जहां LSD, MDMA नहीं वो महाबोरिंग पार्टी, जो नहीं लेता वह कहलाता है डरपोक, फट्टू- ड्रग्‍स पर शर्लिन चोपड़ा का दावा
यह पढ़ा क्या?
X