ताज़ा खबर
 

सोनिया का नारा लगवाना बदतमीजी- बोले पैनलिस्ट, तो भड़के कांग्रेसी- संघी गुलाम, तिरंगा फहराने की औकात नहीं, भाषण दे रहे हो?

डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरएसएस के अवनिजेश अवस्थी पर निशाना साधते हुए उन्हें संघ का गुलाम तक कह डाला।

डिबेट में पवन खेड़ा और अवनिजेश अवस्थी में खूब बहस हुई।

बिहार में अगले महीने से तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं और राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावों के साथ चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। राज्य की सत्ताधारी एनडीए (जेडीयू, बीजेपी और अन्य पार्टियां) ने जहां एक बार फिर चुनाव जीतने का दावा किया है वहीं विपक्षी महागठबंधन (आरजेडी, कांग्रेस, वाम दल और अन्य) ने सत्ता में आने का भरोसा जताया है। इस बीच टीवी चैनल न्यूज18 इंडिया के डिबेट शो ‘आर पार’ में भी कांग्रेस और संघ प्रवक्ताओं में बिहार के सियासी मुद्दों और विचारधारा पर खूब नोकझोंक हुई।

डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरएसएस के अवनिजेश अवस्थी पर निशाना साधते हुए उन्हें संघ का गुलाम तक कह डाला। उन्होंने कहा, ‘संघ का इतिहास ही गुलामी का है। अंग्रेजों के सामने ‘दुम’ हिलाने वाले हमें भाषण दे रहे हैं। ये अमेरिका से पैसे लेते हैं। इनके पास आज इतना पैसा है कि हर जिले में नया ऑफिस बन रहा है। जब जांच होगी तो बोलती बंद हो जाएगी।’

Unlock 5.0 Guidelines Live Updates

खेड़ा ने आगे कहा कि कांग्रेस की गलती रही कि सही समय पर संघ का इलाज नहीं किया गया। इनका सही इलाज होने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि संघ खुद को पंजीकृत तक नहीं कर सकता। मगर भाषण देते हैं और देश प्रेम की बात करते हैं। देश के अगर दुश्मन हैं तो नागपुर में बैठे 15-20 संघ के परिवार हैं। ये हमें देश प्रेम का भाषण दे रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने अवस्थी के एक सवाल के जवाब में ये भी कहा कि वो अपनी पार्टी की गुलामी करते हैं मगर उन्होंने तो अंग्रेजों की गुलामी की।

इसी बीच खेड़ा की इन टिप्पणियों पर अवनिजेश अवस्थी खासे भड़क गए और उन्होंने कहा कि ‘भारत माता की जय’ नहीं सोनिया गांधी का नारा लगवाना बदतमीजी होती है। अवस्थी की इस टिप्पणी पर कांग्रेस नेता ने जवाबी हमला करते हुए उन्हें संघी गुलाम तक कह डाला। उन्होंने कहा कि तुम्हारी औकात नहीं है तिरंगा फहराने की और मुझे भाषण दे रहे हो।

यहां देखें वीडियो-

Next Stories
1 MP By Elections: 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान, बिहार के साथ ही 10 नवंबर को परिणाम- EC का ऐलान
2 LAC विवाद: बोले IAF चीफ- पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा परिदृश्य असहज, ‘न युद्ध न शांति’ के हैं हालात
3 कृष बिलः जिन्हें पूजते हैं किसान, उन्हें आग लगा ये कर रहे अपमान- ट्रैक्टर फूंकने को लेकर PM का विपक्ष पर वार
यह पढ़ा क्या?
X