ताज़ा खबर
 

जेडीयू नेता ने बताया क्यों खराब रहा इस चुनाव में परफॉर्मेंस, बिहार के सीएम नीतीश कुमार का किया बचाव

केसी त्यागी का मानना है कि वैश्विक महामारी कोरोना के बाद कई शहरों से बिहार के प्रवासी लोग जो घरों की ओर लौटे, उनकी पीड़ा का कारण नीतीश कुमार सरकार नहीं बल्कि पिछले 70 वर्षो में हुए विकृत विकास का है।

nitish kumar bihar cmबिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) का चुनाव प्रदर्शन उम्मीदों पर खरा नहीं नजर आ रहा है। ऐसे में जेडीयू के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि वोटों की गिनती अभी जारी है। इसी बीच जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने पार्टी के प्रदर्शन में गिरावट का कारण ‘प्राकृतिक प्रकोप’ को माना है। केसी त्यागी का कहना है कि ‘हम राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की वजह से नहीं पिछड़ रहे हैं बल्कि प्राकृतिक प्रकोप कोरोना से पिछड़ रहे हैं।’ पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए त्यागी ने पिछले 70 वर्षों में बिहार की बदहाल स्थिति को जिम्मेदार ठहराया है।

केसी त्यागी का मानना है कि वैश्विक महामारी कोरोना के बाद कई शहरों से बिहार के प्रवासी लोग जो घरों की ओर लौटे, उनकी पीड़ा का कारण नीतीश कुमार सरकार नहीं बल्कि पिछले 70 वर्षो में हुए विकृत विकास का है। नीतीश कुमार का बचाव करते हुए त्यागी ने कहा, ‘न तो ब्रांड नीतीश खत्म हुआ है और न ही तेजस्वी यादव एक समाजवादी नेता के रूप में उभरे है।’ रुझानों की मानें तो जेडीयू अभी भी आरजेडी के मुकाबले पीछे है।

हालांकि एनडीए के प्रदर्शन की बात करें तो वह महागठबंधन पर अब तक निर्णायक बढ़त बनाए हुए हैं और बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के तौर पर उभरी है। अब तक के रुझानों में एनडीए 127 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि आरजेडीपी 105 सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए है। हालांकि एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ने वाले चिराग पासवान को निराश होना पड़ रहा है। उनकी लोक जनशक्ति पार्टी फिलहाल सिर्फ 2 सीटों पर ही आगे चल रही है।

बता दें कि सुबह वोटों की गिनती शुरू होने के कुछ घंटों बाद तक महागठबंधन ही आगे चल रहा था और उस दौरान केसी त्यागी ने पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर यह टिप्पणी की थी। चुनाव आयोग का कहना है कि इस बार नतीजे आने में देरी होगी और वोटों की गिनती देर शाम तक जारी रह सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘नोटबंदी काला अध्याय’ बता Shivsena का BJP पर तीखा प्रहार- Demonetization पर जश्न मनाना पीड़ितों की कब्र पर केक काटने जैसा
2 सीएम को लेकर नीतीश कुमार के विकल्प पर विचार कर सकती है बीजेपी? कैलाश विजयवर्गीय ने दिया संकेत
3 पार्टी कार्यालय जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, उपमुख्यमंत्री ने किया बिहार के लोगों का धन्यवाद
यह पढ़ा क्या?
X