ताज़ा खबर
 

ब‍िहार चुनाव मतगणना: रुझान पलटे तो आज तक की एंकर अंजना ओम कश्‍यप बोलीं- जनता की भावना समझने में लोग नाकाम रहे

11 बजे के रुझानों के मुताब‍िक 131 सीटों पर एनडीए और 96 सीटों पर राजद गठबंधन को आगे द‍िखाया गया।

Bihar Assembly Election Bihar Electionबिहार में शुरुआती रुझान में चर्चा के दौरान आजतक टीवी एंकर अंजना ओम कश्यप। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

ब‍िहार व‍िधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। करीब 11 बजे जब रुझानों में एनडीए ने महागठबंधन के मुकाबले काफी बढ़त ले ली तो आज तक चैनल पर एंकर अंजना ओम कश्यप ने कहा क‍ि ब‍िहार की जनता की भावना समझने में लोग नाकाम रहे। बता दें क‍ि आज तक ने माय एक्‍स‍िस इंड‍िया के साथ म‍िल कर जो एग्‍ज‍िट पोल क‍िया था, उसमें महागठबंधन को बहुमत म‍िलने की बात कही गई थी। 10 नवंबर की सुबह मतगणना शुरू होने के शुरुआती घंटों में रुझान भी कुछ इसी तरह के थे। लेक‍िन, सुबह 11 बजे के करीब रुझान एकदम पलट गए।

11 बजे के रुझानों के मुताब‍िक 131 सीटों पर एनडीए और 96 सीटों पर राजद गठबंधन को आगे द‍िखाया गया। इसके बाद पटना में बीजेपी दफ्तर में अचानक रौनक बढ़ गई और कार्यकर्ताओं में उत्‍साह आ गया। इससे कुछ देर पहले तक बीजेपी दफ्तर में सन्‍नाटा छाया रहा। द‍िल्‍ली में भी बीजेपी दफ्तर में सुबह सन्‍नाटा था, लेक‍िन 11 बजे के करीब वहां भी नेता अचानक उत्‍साह में आ गए।

Bihar Election Result 2020 Live Updates

जेडीयू महासच‍िव केसी त्‍यागी ने कहा क‍ि पर‍िणाम एनडीए के पक्ष में आने ही वाले थे, लेक‍िन शुरू से मैं इसल‍िए दुखी था क्‍योंक‍ि नीतीश कुमार का नाहक चर‍ित्रहनन क‍िया गया है। रुझानों को लेकर न तो मैं पहले न‍िरुत्‍साह‍ित था, ना अब बहुत उत्‍साह‍ित हूं।

नीतीश हमेशा दूसरे के कंधों पर चढ़ कर मुख्‍यमंत्री बने। इस पर जदयू महासच‍िव केसी त्‍यागी ने इसे यह कह कर उच‍ित ठहराने की कोश‍िश की क‍ि कोई नेता या पार्टी बताएं ज‍िसने अपना दोस्‍त या साथी न बदला हो? त्‍यागी ने जदयू और नीतीश कुमार पर राजनीत‍िक अवसरवाद के आरोपों का बचाव भी इसी तर्क से क‍िया।

जदयू का कहना है क‍ि कोरोना और बाढ़ जैसी व‍िषम पर‍िस्‍थ‍ित‍ियों के बावजूद एनडीए का ऐसा प्रदर्शन काब‍िल-ए-तारीफ है। अगर ऐसी पर‍िस्‍थ‍ित‍ियां नहीं होतीं और एलजेपी भी साथ होती तो मुकाबले में कहीं क‍िसी से एनडीए की तुलना ही नहीं हो सकती थी।

कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि शुरुआती रुझान स्थिति स्पष्ट नहीं करते क्योंकि करीब 70 सीटों पर क्लोज फाइट चल रही है। चालीस सीटें ऐसी हैं जहां अंतर महज एक हजार से कम वोटों का है। इसलिए दोपहर तक का इंतजार करना होगा।

इधर 11:20 बजे तक एपीबी के मुताबिक रुझान में एनडीए गठबंधन 129 सीटों पर, महागठबंधन 101 सीटों पर आगे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक भाजपा 64 सीटों पर आगे हैं। इसी तरह आरजेडी 61, जेडीयू 49 सीटों, कांग्रेस 22, वामदल 21 सीटों, वीआईपी 6 सीटों, बसपा एक सीट पर आगे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ब‍िहार व‍िधानसभा चुनाव नतीजे: डूबेंगे तो साथ ही डूबेंगे, रुझानों में जदयू को कम सीटें आने पर बोले बीजेपी प्रवक्‍ता
यह पढ़ा क्या?
X