ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: करोड़ों रुपयों से बना किशनगंज पुल उद्घाटन से पहले ही जमींदोज, ग्रामीणों बोले- धांधली की चढ़ा भेंट

करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन पुल उद्घाटन से पहले टूट गया। पुल के निर्माण के लिए पानी की तरह पैसा बहाया गया था। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पुल निर्माण में अनियमितता बरती गई है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: September 18, 2020 12:16 PM
Bihar Flood, Bihar Flood news, Bridge collapse,कंकाई नदी में बना यह पुल उद्घाटन से पहले ही जमीदोंज हो गया। (ani)

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले किशनगंज जिले में एक निर्माणाधीन पुल बाढ़ के पानी में बह गया है। कंकाई नदी में बना यह पुल उद्घाटन से पहले ही जमीदोंज हो गया। एक करोड़ 41 लाख रुपये की लागत से इस पुल को दिघलबैंक प्रखंड के गोवाबाड़ी में बनाया गया था। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुल निर्माण में धांधली हुई है।

करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन पुल उद्घाटन से पहले टूट गया। पुल के निर्माण के लिए पानी की तरह पैसा बहाया गया था। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पुल निर्माण में अनियमितता बरती गई है। संवेदक और अभियंता ने नियमों को ताक पर रख कर पुल निर्माण कार्य किया है। लोगों का कहना है कि अप्रोच रोड की मरम्मती होते ही आवाजाही शुरू हो जाती। लेकन उद्घाटन से पहले ही पुल जमीदोंज हो गया।

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि करीब एक महीने में कंकई नदी में बाढ़ का पानी लगातार बढ़ रहा है। लेकिन बताने के बावजूद प्रशासन व जल संसाधन विभाग ने इसकी सुध नहीं ली। पुल के करीब दो किमी दूर एक टूटी कच्‍ची सड़क है, जो बना दी जाती तो नदी की धार पुल तक नहीं आती और यह बच जाता।

इस पुल के टूटने के बाद अब पूरा इलाका टापू बन गया है। प्रभावित लोगों का घरों से निकलना भी मुयिकल हो गया है। इस इलाके में रहने वाले लोग फिलहाल बाढ़ की मार झेल रहे हैं। हर संभवत हर साल उनकी यही स्थिति होती है। लोगों की आवाजाही के लिए कोई और रास्ता नहीं है। साल 2017 में आई प्रलयंकारी बाढ़ में दिघलबैंक प्रखंड पूरी तरह से तबाह हो गया था।

पिछले साल जून में पुल बनाने का काम शुरू हुआ। इस साल जून तक पुल बनकर तैयार हो गया था। इसका उद्घाटन नहीं हुआ था। इसका करीब 20 मीटर का एप्रोच रोड भी नहीं बना था। इस बीच स्‍थानीय लोगों ने चचरी का एप्रोच पथ बना कर इससे होकर आवागमन शुरू कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डॉक्टर को कोरोना योद्धा कहते हैं और शहीद मानने से भागते हैं, यह पाखंड है- नरेंद्र मोदी सरकार पर आईएमए का आरोप
2 वीडियोः शिवसेना नेता से बोले BJP प्रवक्ता- कान में चम्मच क्यों घुसा रखा है? मिला जवाब- ये ब्लूटूथ है; पात्रा बोले- ‘टूथलेस टाइगर’ के कुछ काम नहीं आएगा
3 Coronavirus in India: स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में दिया कोरोना वैक्सीन का लिखित में जवाब, बताया क्या चल रहा है
यह पढ़ा क्या?
X