ताज़ा खबर
 

पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से धक्कामुक्की, शरजील इमाम को ट्रांजिट रिमांड पर लाने के दौरान पुलिस ने कहा खबरदार

इस दौरान एक न्यूज एजेंसी का कैमरामैन भी घायल हुआ। इस दौरान पत्रकारों से पुलिस ने कहा कि वे खबरदार रहे और पीछे हटे।

Patna-city-crime, Delhi Police, news,state,Bihar crime, Delhi crime, Delhi police, sedition charged accused, Sharjeel imam, delhi police, Patna airport, JNU, CAA, NRCपटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से धक्कामुक्की। फोटो: PTI/ScreenGrab

राजद्रोह के आरोपी और सीएए विरोधी कार्यकर्ता शरजील इमाम को बुधवार को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया। दिल्ली लाने से पहले पटना एयरपोर्ट पर उसके साथ मौजूद पुलिसकर्मियों ने पत्रकारों से धक्कामुक्की की। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। पत्रकार और पुलिसकर्मी एक दूसरे के साथ जद्दोजहद करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान चार मीडियाकर्मी घायल भी हुए। इस दौरान एक न्यूज एजेंसी का कैमरामैन भी घायल हुआ। इस दौरान पत्रकारों से पुलिस ने कहा कि वे खबरदार रहे और पीछे हटे।

बता दें कि मंगलवार को जहानाबाद से गिरफ्तार हुए शरजील पर कोर्ट ने ट्रांजिट रिमांड के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को ट्रांजिट रिमांड की जिम्मेदारी सौंपी है। शरजील इमाम को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। शरजील कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में राजद्रोह का मामला दर्ज किए जाने के बाद से फरार था। शरजील के सीएए के विरोध में प्रदर्शनों के दौरान दिए गए कथित भाषण के कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उस पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया।

भाषण में उसे यह कहते हुए सुना गया कि असम और पूर्वोत्तर को भारत से ‘काटना’ है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के एएमयू परिसर में भाषण देने के लिए उस पर इन्हीं आरोपों में मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ 25 जनवरी को मामला दर्ज किया था। इसके अलावा असम पुलिस ने भी शरजील के भाषणों को लेकर उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत एक मामला दर्ज किया है।

बता दें कि शरजील बिहार के जहानाबाद जिले का निवासी है और फिलहाल दिल्ली की जेएनयू यूनिवर्सिटी से आधुनिक इतिहास में पीएचडी कर रहा है। शरजील इमाम के फेसबुक पेज पर दी गई जानकारी के अनुसार, शरजील ने आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की है। इसके साथ ही शरजील आईआईटी बॉम्बे में असिस्टेंट टीचर भी रह चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वरिष्ठ पत्रकार का दावा- बीजेपी के साथ डबल गेम खेल रहे नीतीश कुमार, 2 साल में दो दर्जन से ज्यादा बार हो चुकी कांग्रेस से बात
2 Kerala State Lottery Today Results announced: लॉटरी के नतीजे जारी, इस टिकट नंबर को लगा है पहला इनाम
3 नीतीश कुमार के रहम-ओ-करम पर इतनी इज्जत मिली, ये नेता कब से हो गया? JDU प्रवक्ता ने PK को कहा कॉर्पोरेट दलाल