केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अंबेडकर पर किया माल्यार्पण, तो राजद, सीपीआई के कार्यकर्ताओं ने मूर्ति धोयी

पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि गिरिराज सिंह संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उनके छूने से मूर्ति अशुद्ध हो गई इसलिए इन लोगों ने मूर्ति को गंगा चल से नहलाया और शुद्ध किया।

Giriraj Singh, BJP, Bihar,हुजन क्रांति मोर्चा, राजद और वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को गंगाजल से धोया। (फोटो-ANI)

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को बाबा साहब डॉ भीम राव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्‍यार्पण किया था। अब शनिवार को उस मूर्ति को बहुजन क्रांति मोर्चा और वाम दलों और राजद के कार्यकर्ताओं ने धोया।उनका कहना है कि गिरिराज सिंह संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उनके छूने से मूर्ति अशुद्ध हो गई इसलिए इन लोगों ने मूर्ति को गंगा चल से नहलाया और शुद्ध किया।

बताया जा रहा है कि बेगूसराय के बलिया में शुक्रवार को भारतवंशी जागृति यात्रा निकाली गई थी। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी शिरकत की थी। इसी दौरान बलिया प्रखंड के अंबेडकर पार्क में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था। जिसके बाद शनिवार को बहुजन क्रांति मोर्चा और वाम दलों और राजद के कार्यकर्ताओं मूर्ति को धोया।

वहीं,अंबेडकर की मूर्ति को गंगा जल से धोने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विरोध किया है। बेगूसराय के भाजपा जिला अध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा कि ये लोग मुस्लिमों-दलितों को बहला रहे हैं जैसे 1947 में हुआ था। देश की जनता यह स्वीकार नहीं करेगी। भीम राव अंबेडकर सभी वर्गों के आदर्श हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले बिहार में मंच धोने और शुद्धिकरण का मामला सामने आया था। दरभंगा के ललित नारायण मिथिला युनिवर्सिटी में सीपीआई के नेता कन्हैया कुमार के भाषण देने के बाद मंच को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने गंगाजल से धोया था। बता दें कि बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं उससे पहले पार्टियों ने राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी है जिसके बाद ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

Next Stories
1 स्पीकर ने विधानसभा की मीडिया रिपोर्टिंग पर लगाया बैन, कहा- हंगामा करनेवाले विधायकों का नाम न करें उजागर
2 शपथ लेने से पहले अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों को डिनर पर बुलाया, नई सरकार की रूपरेखा, विकास के एजेंडे पर महामंथन के आसार
3 राजस्थान सीएम बोले- मुझे अपने माता-पिता के जन्मस्थान का पता नहीं, NPR लागू हुआ तो सबसे पहले डिटेंशन सेंटर भेजा जाउंगा
यह पढ़ा क्या?
X